scriptMoradabad: कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट, जिला अस्पताल में बनाया गया स्पेशल वार्ड | Coronavirus health departmet get advisory in hospitals alert | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad: कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट, जिला अस्पताल में बनाया गया स्पेशल वार्ड

Highlights -अस्पताल में बनाया गया आइसोलेशन वार्ड -जांच करने के लिए मंगवाई गयीं हैं ओवरआल किट -सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर मरीजों पर निगाह रखने के आदेश -फ़िलहाल अभी देश में किसी मरीज में नहीं हुई है पुष्टि

मुरादाबादJan 25, 2020 / 06:19 pm

jai prakash

coronavirus_1.jpg

coronavirus

मुरादाबाद: चीन में कोरोना वायरस से लगातार लोगों की मौत से जहां पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। वहीँ सूबे में भी इस वायरस को लेकर हाई अलर्ट कर दिया गया है। मंडल स्तरीय जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसके साथ ही ओपीडी और इमरजेंसी में सभी डॉक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे बीमारी से सम्बन्धित लक्षण वाले मरीजों पर तुरंत रिपोर्ट देंगे। अभी इस बीमारी से देश में किसी भी मरीज में पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन एहतियात जरुर शुरू कर दिए गए हैं।

आधा दर्जन बदमाशों ने दो परिवार को बंधक बनाकर डाली डकैती, गांव में दहशत, देखें वीडियो

डॉक्टरों को निर्देश
सीएमओ डॉ एमसी गर्ग के मुताबिक कोरोना वायरस के लक्षण लगभग स्वाइन फ्लू की ही तरह ही हैं। जिला अस्पताल के साथ साथ सभी प्राथमिक स्वस्थ्य केन्द्रों में भी डॉक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे मरीजों पर निगाह रखें और कोई भी संदिग्ध यदि मिले तो तुरंत सूचना दें। यहां पर ओवरआल सूट किट मंगवाई गयी है। अगर कोई भी संदिग्ध इस बीमारी का मिलता है तो उसकी जांच किट से की जायेगी।

UP Board Exam 2020: अर्थशास्त्र जैसे विषय में भी मिलेंगे खूब नम्बर, जानिए कैसे, बता रहे हैं हमारे एक्सपर्ट

चीन में इमरजेंसी
यहां बता दें कि चीन में इस बीमारी से सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। चीन के कई शहरों में इस बीमारी को लेकर इमरजेंसी भी लगाई जा चुकी है और उन्हें शहर से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा। इसके साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सभी देशों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो