scriptबड़ी खबर: अब इस शहर में दलितों ने हनुमान मंदिर पर किया कब्ज़ा और कर डाली ये मांग,देखें वीडियो | Dalit organization captured hanuman temple | Patrika News
मुरादाबाद

बड़ी खबर: अब इस शहर में दलितों ने हनुमान मंदिर पर किया कब्ज़ा और कर डाली ये मांग,देखें वीडियो

अखिल भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के दर्जनों कार्यकर्ता पहुंच गए और मंदिर पर कब्ज़ा कर अपना बैनर लगा दिया।

मुरादाबादDec 25, 2018 / 07:45 pm

jai prakash

moradabad

बड़ी खबर: अब इस शहर में दलितों ने हनुमान मंदिर पर किया कब्ज़ा और कर डाली ये मांग,देखें वीडियो

मुरादाबाद: बीते राजस्थान चुनाव में प्रचार के दौरान सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान को दलित बताने का मामला अभी तक ठंडा नहीं पड़ा है। जी हां आज शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित प्राचीन बालाजी मंदिर में अखिल भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के दर्जनों कार्यकर्ता पहुंच गए और मंदिर पर कब्ज़ा कर अपना बैनर लगा दिया। एकाएक ऐसा होते देख वहां मौजूद सभी लोग चौंक गये। यही नहीं भावाधस के कार्यकर्ताओं ने हनुमान जी की आरती भी की। साथ ही शहर के सभी मंदिरों में दलित पुजारी रखने की मांग कर डाली। हैरत इस बात की हुई कि इस घटना का न पुलिस को पता चला और न ही खुफिया विभाग को।

भ्रष्टाचार पर पूछे गए सवाल पर बोले योगी के मंत्री, पहले पूरी खाऊं या उनकी बातें सुनूं

इन्होने किया कब्ज़ा

भावाधस के संचालक लल्ला बाबू द्राविड़ अपने दर्जनों समर्थकों के साथ कोर्ट रोड स्थित बालाजी मंदिर पर पहुंच गए। और मंदिर में अपना बैनर लगाने के साथ ही खुद पूजा अर्चना शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि अभी तक दलित समाज को पूजा पाठ से वंचित रखा जाता था। योगी जी ने हनुमान को दलित बताया है तो उनके मंदिरों की जिम्मेदारी हमें दी जाए। इसके साथ ही उन्होंने सभी हनुमान और बालाजी मंदिरों में दलित समाज से पुजारी और कमेटी मेम्बर की मांग की है। यही नहीं और भी शहरों में हनुमान मंदिरों पर इस तरह के अभियान की बात कही है।

बड़ी खबरः तेहरवीं में जा रहे परिवार की गंगनहर में डूबी कार तो दिखा एेसा खौफनाक मंजर, देखें वीडियो

 

 

 

योगी ने बताया था दलित

यहां बता दें कि योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी को दलित बताने के बाद जहां तमाम राजनीतिक दलों ने इस पर उनके खिलाफ प्रतिक्रिया दी वहीँ दलित संगठनों ने मंदिरों पर कब्जे कर प्रदर्शन किये। जो अभी तक लगातार जारी हैं।

Home / Moradabad / बड़ी खबर: अब इस शहर में दलितों ने हनुमान मंदिर पर किया कब्ज़ा और कर डाली ये मांग,देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो