दरोगा बनकर वाशिंग मशीन खरीदना पड़ा महंगा,अब गया जेल

दरोगा बनकर वाशिंग मशीन खरीदना पड़ा महंगा,अब गया जेल

jai prakash | Publish: Jul, 13 2018 05:11:27 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

फर्जी दरोगा की पोल उस वक्त खुल गयी जब कारोबारी ने वाशिंग मशीन चौकी पर भिजवा दी।

मुरादाबाद: जनपद में एक जालसाज द्वारा खुद को दरोगा बताकर एक कारोबारी को धमकाने का मामला सामने आया है। फर्जी दरोगा बनकर युवक ने कारोबारी को पांच हजार रुपये में वाशिंग मशीन घर भिजवाने को कहा। फर्जी दरोगा की पोल उस वक्त खुल गयी जब कारोबारी ने वाशिंग मशीन चौकी पर भिजवा दी। चौकी इंचार्ज ने मामले की जानकारी की तो कारोबारी ने उनके नाम से आई कॉल रिकार्डिंग सुना दी जिसके बाद पुलिस ने खुद को दरोगा बताने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया।

लोगों को लकी ड्रा के जरिए एेसे ठगता था यह गैंग, पुलिस भी रह गर्इ हैरान

ऐसे मंगवाई वाशिंग मशीन
पुलिस हिरासत में खड़े इस युवक के चेहरे और हाव-भाव को देखकर आपको शायद इसकी करतूत का अहसास ना हो लेकिन यह शख्स खुद को पुलिस दरोगा बताकर दबंगई से व्यापारियों को धमकाया करता था। यामीन नाम के इस शख्स ने दो दिन पहले गलशहीद थाना क्षेत्र में पुरानी वाशिंग मशीनों का कारोबार करने वाले मोहम्मद रईश नाम के कारोबारी को फोन किया। यामीन ने फोन पर अपना परिचय गलशहीद थाना क्षेत्र की चौकी असालतपुरा में तैनात दरोगा मुमताज खान के नाम से दिया और कहा की उसने एक लड़के को भेज कर एक वाशिंग मशीन देखी है जो मैडम को भी पसंद आई है। लिहाजा वह वाशिंग मशीन कल सुबह घर भिजवा दे।

BIG BREAKING: पीएम मोदी के बाद अब सीएम योगी की सुरक्षा में हुई चूक, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव


दिखाया पुलिस का रौब
मोहम्मद रईश पहले तो कुछ समझ नहीं पाए लेकिन दरोगा का फोन आने के चलते वह भी झांसे में आ गया। मोहम्मद रईश ने वाशिंग मशीन की कीमत आठ हजार रुपये बताई लेकिन दरोगा बने यामीन ने पुलिस का रौब दिखाकर पांच में डील फाइनल करने की बात कहीं। काफी देर तक चली बातचीत के बाद आखिरकार मोहम्मद रईश पांच हजार रुपये में वाशिंग मशीन भिजवाने को तैयार हो गए। यामीन ने मोहम्मद रईश को रौब दिखाते हुए यह भी कहा की क्षेत्र के सभी लोग मेरा तबादला करना चाहते है और मुझसे परेशान है लिहाजा पांच हजार रुपये में डील फाइनल मानी जाय।

यूपी के इस जिले में फैला खुंखार कुत्तों का आतंक, बच्चों को रखें सावधान


आरोपी ने स्वीकारा मशीन मंगवाना
दरोगा मुमताज खान के फोन कॉल आने के बाद घबराए मोहम्मद रईश ने तुरंत ही वाशिंग मशीन पैक करवाई और दरोगा मुमताज खान को देने के लिए चौकी पर भिजवा दी। चौकी पर वाशिंग मशीन देख दरोगा मुमताज खान को मामला समझ में नहीं आया तो उन्होंने मोहम्मद रईश को बुलाकर माजरा पूछा। मोहम्मद रईश ने फोन कॉल की रिकार्डिंग दरोगा मुमताज खान को सुनाई जिसे सुनकर दरोगा भी हैरान रह गया। फोन नम्बर सर्विलांस पर लगाकर पुलिस ने मोहम्मद यामीन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में मोहम्मद यामीन ने स्वीकार किया है कि उसने रईश को कॉल कर वाशिंग मशीन भेजने को कहा था।

 

Ad Block is Banned