scriptयोगी सरकार की कर्जमाफी पर उठे सवाल, खाते में नहीं आया भुगतान,किसान ने बैंक में ही तोड़ दिया दम,देखिये वीडियो | Farmer death in bank for dues cane payment | Patrika News
मुरादाबाद

योगी सरकार की कर्जमाफी पर उठे सवाल, खाते में नहीं आया भुगतान,किसान ने बैंक में ही तोड़ दिया दम,देखिये वीडियो

खाते में भुगतान न आने की खबर वो सहम नहीं कर पाया और बैंक काउंटर पर ही बेहोश होकर गिर गया।

मुरादाबादDec 16, 2018 / 11:12 am

jai prakash

moradabad

योगी सरकार की कर्जमाफी पर उठे सवाल, खाते में नहीं आया भुगतान,किसान ने बैंक में ही तोड़ दिया दम,देखिये वीडियो

मुरादाबाद: केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार भले ही किसानों की हितों की बात करती हो लेकिन जमीनी हकीकत इससे बिल्कुल अलग है। मुरादाबाद में गन्ना के भुगतान ना होने से एक किसान की मौत हो गई है। जिसके बाद पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है। किसान अपने खाते में भुगतान के बारे में जानकारी करने बीते गुरूवार को गया था। लेकिन खाते में भुगतान न आने की खबर वो सहम नहीं कर पाया और बैंक काउंटर पर ही बेहोश होकर गिर गया। जब तक परिजन उसे इलाज के लिए ले गए उसकी मौत हो गयी।

एयर होस्टेस से बोला युवक- मेरी बात मान लो, नहीं तो तुम्हारे साथ भी होगा निर्भया जैसा कांड, देखें वीडियो-

 

60 हजार है बकाया

कुंदरकी थाना क्षेत्र ग्राम हंसा नगला निवासी किसान अहमद जान पर करीब 15 से 20 बीघे खेती की जमीन है। जिसमें मृतक अहमत जान गन्ने की खेती करता था। भीलवाड़ा शुगर मिल पर उनका पिछले साल गन्ने का 60 हजार बकाया है। किसान के बेटे इरशाद ने बताया कि उनके पिता अहमद जान गुरुवार दोपहर में प्रथमा बैंक की हुसैनपुर शेरावली शाखा में गन्ने की भुगतान की जानकारी लेने गए थे। जहां पर गन्ना भुगतान ना आने से उनको सदमा लग गया और अहमद जान बैंक के अंदर ही गस खाकर गिर पड़े। पूरा घटनाक्रम बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया जिसके बाद आनन-फानन में अहमद जान को मुरादाबाद के निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने अहमद जान को मृत घोषित कर दिया।

Video मेरठ के शातिर छब्बीस गैंग के मुखिया जाकिर की मुजफ्फरनगर में पुलिस मुठभेड़, देखिए लाईव तस्वीरें

घर में कोहराम

अहमद जान की मौत की सूचना मिलते ही पूरे घर में कोहराम मच गया। मृतक किसान के बेटे का कहना है कि उनके पिता के ऊपर बैंक का लोन चल रहा था और वह गन्ना भुगतान के सहारे बैठे हुए थे। आज जब वह बैंक में भुगतान चेक करने गए तो पता चला कि गन्ना भुगतान का पैसा अभी खाते में नहीं आया है। जिसके बाद उन्हें सदमा लगा और उनकी बैंक में ही मौत हो गई।

बीएसएफ के जवान की पत्नी से बदमाशों ने छीना पर्स, जानिए फिर क्या हुआ उसके बाद

 

किसान पर था कर्ज

मृतक के बेटे का कहना है कि उनके पिता के ऊपर कर्ज था और सरकार बनने के बाद सरकार ने वादा किया था कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा लेकिन मृतक किसान के बेटे ने बताया कि सरकार द्वारा उनका कोई भी कर्ज माफ नहीं किया गया था जिस कारण मृतक काफी परेशान था।

महिला को आया सपना पति को मारकर साढ़ू ने घर में दफना दिया, फिर पुलिस ने शुरू करवाई खुदाई तो रह गयी हैरान

 

गन्ना भुगतान नहीं हुआ था

वहीँ तहसीलदार राजेश कुमार ने बताया कि उनके द्वारा पूरे मामले की जांच कराई गई है। जिसमें यह बात सामने आई है कि गन्ना मिल द्वारा भुगतान ना किए जाने के बाद किसान की मौत की बात सामने आ रही है।

 

 

बना चुनावी मुद्दा

सपा विधायक हाजी रिजवान ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार बिल्कुल विफल हो चुकी है और किसान अहमद जान की मौत भी कर्ज के कारण हुई है। विधायक हाजी रिजवान ने बताया कि मृतक किसान ने बैंक से लोन ले रखा था और गन्ना भुगतान आने पर बैंक का लोन चुकाने वाला था। जब किसान द्वारा गन्ना भुगतान चेक किया गया तो उसके खाते में किसी भी तरह का कोई भुगतान नहीं आया था। जिस कारण किसान को बैंक में गहरा आघात लगा जिससे किसान अहमद जान की मौत हो गई।

बॉलीवुड के इस अभिनेता ने मीटू का समर्थन करते हुए महिलाओं के लिए कही यह बड़ी बात, देखें वीडियो

सरकार की नियत पर सवाल

सोचने वाली बात यह है कि एक तरफ सरकार किसानों के कर्ज माफी के दावे कर रही है। वहीं कर्ज़ के दबाव में किसान की मौत हो रही है। बड़ा सवाल यह है कि अगर सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा है फिर कर्ज़ के दबाव में किसानों की मौत क्यों हो रही है।

 

Home / Moradabad / योगी सरकार की कर्जमाफी पर उठे सवाल, खाते में नहीं आया भुगतान,किसान ने बैंक में ही तोड़ दिया दम,देखिये वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो