scriptVIDEO: योगी सरकार ने भेजी ऐसी वैन कि मिलावट खोरों में मच गया हड़कंप | Food testing lab on wheel come to city for sample | Patrika News
मुरादाबाद

VIDEO: योगी सरकार ने भेजी ऐसी वैन कि मिलावट खोरों में मच गया हड़कंप

मुख्य बातें

फूड टेस्ट वैन मौके पर जांच सकेगी मिलावट
मिलावट खोरों में मचा है हडकंप
पहले टेस्ट रिपोर्ट आने में लगता था समय

मुरादाबादJul 30, 2019 / 01:35 pm

jai prakash

moradabad

VIDEO: योगी सरकार ने भेजी ऐसी वैन कि मिलावट खोरों में मच गया हड़कंप

मुरादाबाद: मिलावट खोरो पर लगाम लगें और प्रदेश की जनता की सेहत हमेशा स्वस्थ रहे। इसको उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बेहद गंभीर है। प्रदेश सरकार के द्वारा 4 फूड टेस्टिंग लैब ऑन व्हील को प्रदेश में रवाना किया गया है। हर जिले में तीन-तीन दिन भ्रमण कर खाद्य पदार्थों की जांच कर उसमें मौके पर ही मिलावट बता देगी।। इससे खाद्य विभाग को कार्रवाई करने में आसानी होगी।

Bulandshahr: हरिद्वार से कांवड़ लेकर लौट रहे कांवडिय़ों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 9 घायल, 3 की हालत गंभीर- देखें वीडियो

पांच मिनट में हो सकेगी जांच
जनपद में भी यह फूड टेस्टिंग लैब इन दिनों अलग-अलग जगह सैम्पल लेकर परीक्षण कर रही है। जो हर रोज बाजारों होटलों और गली मोहल्लों में जाकर मात्र 5 मिनट में ही खाद्य पदार्थों को जांच कर यह बताया जा रहा है, कि उनके खाद्य पदार्थो में किन पोषक तत्वों की मात्रा कितनी कम है और किस तत्व की अधिकता से उनकी सेहत को नुकसान पहुंच रहा है।

Paytm कंपनी के एमडी पर कोर्ट ने दिया मुकदमा दर्ज करने का आदेश, जानें क्या है मामला

मिलावट पर लगेगी लगाम
लोगो का कहना है कि जो भी खाद्य पदार्थ मार्केट में दुकानदार के द्वारा 100 फीसदी शुद्ध कहकर बेचे जा रहे थे। बह लैब में टेस्टिंग के दौरान मानक पर खरे नही उतरे हैं। फूड टेस्ट कराकर आ रहे अभिषेक ने बताया कि फूड टेस्टिंग लैब ऑन व्हील से अब मिलावटी समान की असली पहचान तो आसानी से हो सकेगी । साथ ही मिलावटखोरो पर भी लगाम लग सकेगी ।

 

जल्दी निकलेगा टेस्ट
अभिहित अधिकारी बी.के.सिंह ने बताया कि भारतीय खाद सुरक्षा एवंम मानव प्राधिकरण के द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को 4 फूड सेफ़्टी ऑन व्हील वाहन उत्तर प्रदेश सरकार को दिये गये है। ये एक चलता फिरता लैब है । लैब में कोई भी किसी भी खाद्य पदार्थ की जांच करा सकते है।

Home / Moradabad / VIDEO: योगी सरकार ने भेजी ऐसी वैन कि मिलावट खोरों में मच गया हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो