scriptगुरमीत राम रहीम केस: मुरादाबाद डिवीजन से पंजाब जाने वाली ट्रेनें रद | Gurmeet Ram Rahim Case Moradabad To Punjab Trains Cancel | Patrika News
मुरादाबाद

गुरमीत राम रहीम केस: मुरादाबाद डिवीजन से पंजाब जाने वाली ट्रेनें रद

पंचकुला हिंसा से कई ट्रेनें प्रभावित रहीं, लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को रद कर दिया गया

मुरादाबादAug 26, 2017 / 12:41 pm

sharad asthana

train
मुरादाबाद। पंचकुला में हिंसा के बाद मुरादाबाद रेल डिवीजिन से पंजाब जाने वाली सभी ट्रेनें फिलहाल रद कर दी गई हैं। इसमें गंगा-सतलुज एक्सप्रेस मुरादाबाद तक चलेगी। अमृतसर एक्सप्रेस को लखनऊ रोका गया। अमृतसर मेल को बरेली में रोकने के आदेश उत्तर रेलवे के बडौदा हाउस से मिले हैं। वहीं, मुरादाबाद मंडल के रेल अधिकारी हालात पर नजर रखे हुए हैं। इसके आलावा पंचकुला हिंसा से कई ट्रेनें प्रभावित रहीं। इस कारण ऊंचाहार एक्सप्रेस को उन्नाव में रोका गया जबक‍ि लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस को रद कर दिया गया। स्थानीय रेल अधिकारियों ने बताया कि अभी रेल मंडल में कहीं भी हिंसा या आगजनी की सूचना नहीं है। इसके बावजूद एहतियातन ट्रेनों को रद किया गया है, ताकि जानमाल का नुकसान न हो सके।
वहीं, मुरादाबाद जनपद में गणेश चतुर्थी और बकरीद को लेकर पहले से ही धरा 144 लागू थी। जिलाधिकरी राकेश सिंह के मुताबिक लोकल आईबी या किसी भी एजेंसी का इनपुट नहीं है। फिर भी एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। उधर देर शाम जनपद के सभी थाना क्षेत्रों में अचानक सघन चेकिंग अभियान छेड़ दिया गया था और संदिग्धों की तलाशी ली गई। पुलिस और प्रशासन ने लोगों से अपील भी की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और अगर कोई ऐसा करता है तो उसकी सूचना पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को दें। उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यहां बता दें कि शुक्रवार दोपहर पंचकुला में गुरमीत राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत ने रेप के आरोप में दोषी करार दे दिया। इसके बाद उसके समर्थकों ने पंचकुला सहित राज्य के कई और शहरों में जमकर उत्पात मचाया। उन्‍होंने सार्वजनिक संपत्ति के साथ ही निजी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। यही नहीं इस हिंसा में अभी तक 30 लोगों के मारे जाने की सूचना है। पंजाब और हरियाणा में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं इसकी आंच हरियाणा बॉर्डर से लगे यूपी के कुछ इलाकों में देखने को मिली। गाजियाबाद और दिल्ली में भी डेरा समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया है।

Home / Moradabad / गुरमीत राम रहीम केस: मुरादाबाद डिवीजन से पंजाब जाने वाली ट्रेनें रद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो