scriptइंजीनियर का फर्जी facebook एकाउंट बना लिया, फिर दोस्तों से की ऐसी डिमांड, जानकर हैरान रह जाएंगे | Hackers creat fake facebook account of engineer | Patrika News
मुरादाबाद

इंजीनियर का फर्जी facebook एकाउंट बना लिया, फिर दोस्तों से की ऐसी डिमांड, जानकर हैरान रह जाएंगे

Highlights

विधुत विभाग में तैनात है इंजीनियर
फर्जी एकाउंट बनाकर दोस्तों को जोड़ा
दोस्तों ने फौरन ही दी इंजीनियर को सूचना

मुरादाबादSep 17, 2019 / 07:39 pm

jai prakash

fb_friend.jpg

मुरादाबाद: दिनों-दिन सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव से कोई अछूता नहीं है। वहीँ इसके साइड इफ़ेक्ट भी देखने को मिल रहे हैं। ज़रा सी लापरवाही आपके लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है। जी हां कुछ ऐसा ही मामला शहर के विधुत विभाग में सामने आया है। यहां एक जेई का फर्जी facebook एकाउंट बना लिया गया। वो तो उनकी फ्रेंड लिस्ट में कुछ लोग सजग थे कि ठग द्वारा रूपए मांगने पर अलर्ट हो गए और जेई को बताया। जिसके बाद फेक आई डी बनाने वाले के खिलाफ शिकायत की गयी है।

VIDEO: मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जिला अस्पताल के मरीजों का हाल जाना

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक अधिशासी अभियंता की फेसबुक पर प्रमोद गोगनिया के नाम से आइडी है। हैकरों ने उन्हीं के नाम से फर्जी आइडी बनाई। मूल आइडी की तरह फर्जी आइडी में सभी जानकारी और फोटो समान रखीं। उसके बाद दोस्तों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी, एक दो दोस्तों ने जब अनुरोध स्वीकार कर लिया। तभी जरूरत बता तुरंत बीस हजार रुपये की मांग की। जिस पर दोस्तों को शक हुआ, फोन कर अधिशासी अभियंता को जानकारी दी तो वह हैरत में पड़ गए। तब जाकर फर्जी आइडी का मामला सामने आया। जिसके बाद अधिशासी अभियंता ने अपनी फेसबुक आइडी पर लिखते हुए दोस्तों को जानकारी दी कि मेरे नाम से फर्जी आइडी बनाई गई है, उसका मित्र अनुरोध स्वीकार ने करें।

उपचुनाव से पहले भाजपा के लिए आई बुरी खबर, किसानों ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

पहले भी हो चुकी ठगी

यहां बता दें कि कुछ ठग इससे पहले भी इसी तरह की ठगी का शिकार बन चुके हैं। जिसमें सोशल मीडिया के जरिये मदद मांग ली जाती है। जबकि असल फ्रेंड कोई इसकी भनक तक नहीं लगती। इसमें सिवाय पछतावे के कुछ भी हासिल नहीं होता है।

Home / Moradabad / इंजीनियर का फर्जी facebook एकाउंट बना लिया, फिर दोस्तों से की ऐसी डिमांड, जानकर हैरान रह जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो