scriptपराली जलाते हुए पकड़े गए तो एफआईआर के साथ सरकारी योजनाओं से हो जाएंगे वंचित | If you burn paraali government not provide welfare schemes | Patrika News
मुरादाबाद

पराली जलाते हुए पकड़े गए तो एफआईआर के साथ सरकारी योजनाओं से हो जाएंगे वंचित

Highlights

वायु प्रदूषण रोकने को उठाया कदम
सभी लेखपालों को दिए निर्देश
होगी सख्त कार्रवाई

मुरादाबादNov 05, 2019 / 07:39 pm

jai prakash

parali_1.jpg

मुरादाबाद: लगातार बढ़ वायु प्रदूषण को रोकने के लिए सरकारी मशीनरी खासा सक्रिय हो गयी है। इसमें प्रदूषण रोकने के सभी उपायों पर जोर दिया जा रहा है। जिसमें अब जिले में पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई के साथ चेतावनी भी दी गयी है कि उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा। एसडीएम बिलारी ने सभी लेखपालों को अपने-अपने क्षेत्र में किसानों को इस बारे में अवगत कराने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें वीएचपी नेता के इस बयान पर आग बबूला हुए देवबंदी आलीम ने कह दी बड़ी बात- देखें वीडियो

पराली जलाना प्रतिबंधित

यहां बता दें कि खेतों में पराली अथवा फसलों के अवशेष जलाने पर पूरी तरह प्रतिबंध है। इसको लेकर शासन ने सख्त कार्रवाई के आदेश जारी कर रखे हैं। इस बारे में एसडीएम बिलारी ने भी निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि सभी लेखपाल अपने क्षेत्रों में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई किसान पराली तो नहीं जला रहा है। अगर कोई ऐसा करता है तो उसे सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित कर दिया जाए। ऐसे किसानों की सूची कृषि विभाग को उपलब्ध कराई जाए ताकि उनसे अर्थदंड वसूला जा सके। इतना ही नहीं अगर कोई नहीं मानता है तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाए।

Home / Moradabad / पराली जलाते हुए पकड़े गए तो एफआईआर के साथ सरकारी योजनाओं से हो जाएंगे वंचित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो