scriptकांवड़ यात्रा 2018: सावन के चौथे सोमवार को लेकर शिवमय हुआ महानगर | Kanvad yatra 2018 fourth Monday in month of savan | Patrika News
मुरादाबाद

कांवड़ यात्रा 2018: सावन के चौथे सोमवार को लेकर शिवमय हुआ महानगर

सुनो सिर्फ भोले और शिव की आवाज सुनाई और दिखाई दे रही है। रोडवेज बस स्टैंड पर बसों की जगह कांवरियों के बेड़े ठहरे हुए हैं।

मुरादाबादAug 18, 2018 / 05:10 pm

jai prakash

moradabad

कांवड़ यात्रा 2018: सावन के चौथे सोमवार को लेकर शिवमय हुआ महानगर

मुरादाबाद: सावन की चौथे सोमवार को लेकर महानगर पूरी तरह शिवमय हो गया है। दिल्ली रोड हरिद्वार रोड पर सिर्फ कांवड़ बेड़े के अलावा कुछ नजर नहीं आ रहा है। जिसके मद्देनजर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने दोनों हाइवे पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी है। सिर्फ एम्बुलेंस और दुपहिया वाहन ही गुजरने की इजाजत है। प्रशासन की सख्ती आज सड़कों पर भी नजर आ रही है।

अटल बिहारी वाजपेयी की वजह से खुला था देश को हिला देने वाला यह हत्‍याकांड

सड़कों पर कांवरिया सैलाब
सावन का चौथा व अंतिम सोमवार को लेकर महानगर व आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में कांवरिये गंगा जल लेकर अपने गंतव्य की ओर रवाना हो रहे हैं। जिससे महानगर की सड़कों का नजारा पूरी तरह शिवमय हो चला है। जिधर देखो और सुनो सिर्फ भोले और शिव की आवाज सुनाई और दिखाई दे रही है। रोडवेज बस स्टैंड पर बसों की जगह कांवरियों के बेड़े ठहरे हुए हैं। और उनके भंडारे चल रहे हैं। कुछ ऐसा ही नजारा दिल्ली रोड पर भी देखने को मिल रहा है। एक दो नहीं हजारों हजार कांवरियों के बेड़े चले आ रहे हैं। इन बेड़ों को और भक्तिमय बनाने के लिए शिव पार्वती रूप में कलाकार भी भक्तों को रिझा रहे हैं।

Raksha bandhan 2018: सैकड़ों सालों से भी पहले से मनाया जा रहा है रक्षा बंधन, ऐसे मिले प्रमाण

पुलिस प्रशासन अलर्ट
यहां बता दें कि अगले तीन दिन तक कांवड़ यात्रा के चलते पुलिस प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। जिसमें पुलिस के साथ ही पीएसी के जवान भी तैनात हैं। साथ ही खुफिया विभाग भी नजर रख रहा हैं ।यही नहीं रविवार को दिल्ली रोड पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जायेगी। कांवरियों की भीड़ को देखते हुए शनिवार रात से दिल्ली रोड बृजघाट से एन एच 24 पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा।

बाढ़ के पानी में घर में घुसा ये खतरनाक जानवर, गांववालों में मची भगदड़, देखें वीडियो

जगह जगह लगे भंडारे

इसके साथ ही दिल्ली रोड व हरिद्वार रोड पर कांवड़ियों के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में भंडारे भी लगाए गए हैं। जिनमें कांवड़ियों के आराम के साथ ही उनके लिए भोजन पानी की पूरी व्यवस्था है।

 

Home / Moradabad / कांवड़ यात्रा 2018: सावन के चौथे सोमवार को लेकर शिवमय हुआ महानगर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो