scriptInternational Women’s Day: रेलवे ने की अनूठी पहल, महिला स्टाफ के साथ चली महिला स्पेशल ट्रेन | Ladies special train on international womens day by railway | Patrika News
मुरादाबाद

International Women’s Day: रेलवे ने की अनूठी पहल, महिला स्टाफ के साथ चली महिला स्पेशल ट्रेन

Highlights -महिलाओं का उत्साह बढ़ाने के लिए रेलवे ने की पहल -मुरादाबाद से गजरौला तक महिला स्पेशल ट्रेन चली -ट्रेन में पूरा स्टाफ महिलाओं का ही नियुक्त रहा -एक सप्ताह तक चलेगा अभियान

मुरादाबादMar 08, 2020 / 05:24 pm

jai prakash

railway_women_special.jpg

मुरादाबाद: अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुरादाबाद से गजरौला स्टेशन तक लेडीज स्पेशल ट्रेन चलाई गयी। जिसमें स्टेशन से लेकर ट्रेन तक की कमान महिलाओं ने संभाली। स्टेशन पर महिला स्टेशन मास्टर और ट्रेन में ड्राइवर, गार्ड और चेकिंग स्टाफ भी महिलाएं रही। डीआरएम तरुण प्रकाश ने स्टेशन पर महिला स्टाफ का हौसला बढ़ाया और उन्हें शुभकामनाएं दीं।

गाड़ी की साइड लगने पर सड़क पर आपस में भिड़े लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

गजरौला तक चली ट्रेन
महिला दिवस के मौके पर मुरादाबाद से गजरौला तक लेडीज स्पेशल ट्रेन दौड़ी यह ट्रेन 10:00 बजे मुरादाबाद से रवाना हुई। जिसे डीआरएम तरुण प्रकाश ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर रेलवे 1 सप्ताह का जागरुकता अभियान चला रहा है। स्टेशन परिसर में महिला सशक्तिकरण की पहल कर जगह-जगह महिला सशक्तिकरण के पोस्टर भी लगाए गए।

दो गुटों की गैंगवार में इकलौता बेटा खोने के बाद एसएसपी से इंसाफ मांगने पहुंची मां हुई बेहोश

पूरा स्टाफ था महिला
महिलाओं ने ही ट्रेन चलाई, महिलाओं ने ही झंडी दिखाई, महिलाओं ने ही टिकट बाटे और महिलाओं ने ही टिकट चेक भी किये। इतना ही नही महिलाओं ने ट्रेन की सुरक्षा भी की, महिलाओं ने ही मुरादाबाद से गजरौला को जाने वाली पैसेंजर ट्रेन चलाई। जिसमे महिला ड्राइवर,गार्ड सहित पूरा स्टाफ महिलाओं का ही रहा।

भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर SSP का चला चाबूक, गिरोह बनाकर लोगों से अवैध वसूली करने वाले चार किए निलंबित

महिलाओं ने संभाली जिम्मेदारी
डीआरएम तरुण प्रकाश ने बताया कि रविवार को महिला दिवस के अवसर पर लेडीज स्पेशल ट्रेन चली। इस अवसर पर रेलवे स्टेशन के संचालन का जिम्मा भी महिला कर्मचारियों ने ही संभाला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो