scriptनवोदय स्कूल में फिर घुसा तेंदुआ, शिक्षकों-छात्रों में दहशत, बच्ची पर किया हमला,हालत नाजुक | Leopard entered in jawahar navoday school in moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

नवोदय स्कूल में फिर घुसा तेंदुआ, शिक्षकों-छात्रों में दहशत, बच्ची पर किया हमला,हालत नाजुक

तेंदुआ बुधवार रात फिर नवोदय विद्यालय में घुस गया। जिससे पूरे स्कूल परिसर में दहशत फ़ैल गयी है।

मुरादाबादOct 11, 2018 / 11:08 am

jai prakash

तेंदुआ

नवोदय स्कूल में फिर घुसा तेंदुआ, शिक्षकों-छात्रों में दहशत, बच्ची पर किया हमला,हालत नाजुक

मुरादाबाद: जनपद की ठाकुरद्वारा तहसील में तेंदुए का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा। तेंदुआ अब जंगल छोड़ रोजाना आबादी में घुस कर लोगों के लिए खतरा बनता जा रहा है। दो दिन पहले एक बच्ची पर हमले के बाद तेंदुआ बुधवार रात फिर नवोदय विद्यालय में घुस गया। जिससे पूरे स्कूल परिसर में दहशत फ़ैल गयी है। क्यूंकि दो दिन पहले भी स्कूल परिसर में तेंदुआ घुस आया था। तब शिक्षकों और ग्रामीणों ने लाठी डंडों के शोर से उसे भगाया था। वहीँ वन विभाग के लगाये गए पिंजरे में तेंदुआ नहीं आ रहा है। जिससे डर और बढ़ता जार रहा है।

बच्ची को बनाया निशाना
यहां बता दें कि मंगलवार शाम करीब छह बजे भगियावाला गांव में सुरेश की 10 वर्षीय बेटी पलक घर के पीछे एक बच्चे के साथ शौच के लिए गई थी। तभी पास में गन्ने के खेत से एक तेंदुआ बाहर आया और उसने बच्ची की गर्दन पर पंजा मारा। तेंदुआ पलक को खींचकर ईख में ले जाने लगा। पलक के भाई विशाल ने घर की छत से यह सब देखा तो शोर मचा दिया। ग्रामीण लाठी-डंडे लेकर शोर मचाते हुए मौके पर पहुंचे तो तेंदुआ बच्ची को छोड़कर ईख में भाग गया। बच्ची को तुरंत ठाकुरद्वारा सीएचसी ले जाया गया। नाजुक हालत में उसे तुरंत मुरादाबाद जिला अस्पताल भेज दिया गया। बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। उसके चेहरे, गर्दन, शरीर के अन्य हिस्सों पर तेंदुए के पंजे के सात निशान हैं। बच्ची पर हमले के कुछ देर बाद तेंदुआ इसी गांव में राजेंद्र सिंह की पशुशाला में घुसा और बछड़े पर हमला कर दिया। ग्रामीणों के पहुंचने पर वह बछड़े को छोड़कर बाग गया।

यूपी पुलिस के सिपाहियों और अधिकारियों पर है इस बात का इतना दबाव कि कई ने दे दी अपनी जान

नवोदय स्कूल में घुसा तेंदुआ

जबकि इससे पहले मंगलवार सुबह करीब छह बजे कालेवाला स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में उप प्राचार्य अमर सिंह घूमने के लिए अपने आवास से निकले तो गेट पर तेंदुआ देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने भागकर किसी तरह जान बचाई। बाद में शिक्षक और कर्मचारी लाठी डंडे लेकर पहुंचे तो तेंदुआ दीवार कूदकर भाग गया। इसके बाद बुधवार रात फिर तेंदुआ विद्यालय में देखा गया तो दहशत फ़ैल गयी।

पाकिस्तानी ‘तितली’ के कारण इन 24 घंटों में यूपी समेत उत्तर भारत के राज्यों में मच सकती है तबाही, मौसम वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

जल्द काबू का दावा

वहीँ डीएफओ कन्हैया लाल पटेल का कहना है कि तेंदुए को पकड़ने के लिए जरुरी इंतजाम किये जा रहे हैं। तेंदुए की ट्रेकिंग के लिए अब कैमरे भी लगाए गए हैं। जल्द ही उस पर काबू पा लिया जाएगा।

Home / Moradabad / नवोदय स्कूल में फिर घुसा तेंदुआ, शिक्षकों-छात्रों में दहशत, बच्ची पर किया हमला,हालत नाजुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो