scriptवेस्ट यूपी की इस सीट पर 19 लाख 51 हजार मतदाता करेंगे 13 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला | Lok sabha election 2019 moradabad poll 23 april | Patrika News
मुरादाबाद

वेस्ट यूपी की इस सीट पर 19 लाख 51 हजार मतदाता करेंगे 13 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

-तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल मंगलवार को है
-निर्चाचन अधिकारीयों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

मुरादाबादApr 22, 2019 / 02:21 pm

jai prakash

moradabad

19 लाख 51 हजार मतदाता करेंगे 13 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

मुरादाबाद: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल मंगलवार को है। जिसको लेकर स्थानीय निर्चाचन अधिकारीयों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। आज सुबह से सभी पोलिंग पार्टियां अपने अपने पूलिंग सेंटर के लिए रवाना हो जाएंगी। इसके साथ ही संवेनशील बूथों के लिए पैरा मिलिट्री फ़ोर्स तैनात की गयी है। सभी मतदान केन्द्रों पर पैरा मिलिट्री फ़ोर्स के जवान मौजूद रहेंगे और उसके बाहर यूपी पुलिस व् पीएसी के जवान रहेंगे। किसी को भी गड़बड़ी की इजाजत नहीं होगी।

फेसबुक पर हाई प्रोफाइल युवती की कुरियर बॉय से हुई दोस्ती, शख्स ने घर बुलाकर किया गैंगरेप- देखें वीडियो

इतने हैं मतदाता
लोकसभा में 19 लाख 51 हजार मतदाता हैं जो 13 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। मुरादाबाद लोकसभा में 1668 मतदान केंद्र हैं। हर विधानसभा में इस बार एक सखी बूथ बनाया गया है,जिसे पिंक बूथ भी कहा गया है। इस पर महिला कर्मी ही तैनात रहेंगी यहां तक की सुरक्षा व्यवस्था में भी महिला सुरक्षा कर्मी ही रहेंगी।

बिजली का बिल वसूलते ही योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, चोरी करने वालों के लिए तैयार किया मास्टर प्लान

दस हजार कर्मी जुटे
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के मुताबिक मतदान प्रक्रिया को सकुशल कराने के लिए दस हजार से अधिक कर्मचारी लगे हैं। हर मतदान केंद्र और बूथ पर मतदाताओं की सुरक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम हैं। लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पहुंच कर अपने मताधिकारी का प्रयोग करें।

इतना फ़ोर्स तैनात
वहीँ डीआइजी जे रविन्द्र गौड़ ने बताया कि हर मतदान केंद्र पर पैरा मिलिट्री फ़ोर्स रहेगी। इसके आलावा हर थाना क्षेत्र में दो क्यूआरटी टीमें तैनात रहेंगी। जो लगातार अपने अपने क्षेत्र में भ्रमण करेंगी। कोई भी मतदान में बाधा न डाले। करीब 14 हजार सुरक्षा कर्मी मतदान सम्पन्न कराने के लिए तैनात किये गए हैं। इसमें 21 कम्पनी पैरा मिलट्री फ़ोर्स भी शामिल है।

Home / Moradabad / वेस्ट यूपी की इस सीट पर 19 लाख 51 हजार मतदाता करेंगे 13 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो