scriptमुरादाबाद में सरकारी राशन और नकली साबुन की फैक्टरी पकड़ी गई | Morabad police sizes duplicate soap in branded Packing | Patrika News
मुरादाबाद

मुरादाबाद में सरकारी राशन और नकली साबुन की फैक्टरी पकड़ी गई

मुरादाबाद में सरकारी राशन और नकली साबुन की फैक्टरी पकड़ी गई

मुरादाबादAug 27, 2017 / 08:45 pm

Iftekhar

Duplicate Soap
https://youtu.be/HD28hA_iL5k

 मुरादाबाद . जनपद में पुलिस ने एक फैक्ट्री पर छापा मारकर शनिवार को सैकड़ों क्वींटल सरकारी राशन और कई ब्रांडेड कम्पनियों के साबुन की नकली रैपर बरामद किए। मुरादाबाद जनपद के मैनाठेर थाना क्षेत्र में पुलिस को लंबे समय से एक नकली साबुन फैक्ट्री चलाए जाने की सूचना मिल रही थी, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने प्रशासन और खाद्य विभाग की टीम के साथ मौके पर जाकर छापेमारी की। पुलिस-प्रशासन की टीम जब फैक्ट्री में पहुंची तो मौके पर मौजूद कर्मचारी ओर मजदूरों में हड़कम्प मच गया और कई लोग मौके से फरार हो गए।
गाजियाबाद दाल मील में करंट लगने से दो मजदूरों की मौत, फिर साथी मजदूरों ने जो किया

खाद्य विभाग की मौजूदगी में पुलिस ने फैक्ट्री में तलाशी शुरू की तो सैकड़ो क्वींटल सरकारी राशन की जमाखोरी और कालाबाजारी का मामला सामने आया। फैक्ट्री में रखा गया सरकारी राशन आस-पास के जनपदों के साथ ही पड़ोसी राज्यों से भी लाया गया था। खाद्य विभाग को हरियाणा राज्य के सरकारी राशन की बोरियां भी फैक्ट्री से बरामद हुई है। साथ ही फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर साबुन बनाने का काम किया जा रहा था और इस साबुन को नामी साबुन कम्पनियों के रैपर लगाकर बाजार में बेचा जा रहा था। खाद्य विभाग और पुलिस को मौके से बड़े पैमाने पर नामी साबुन कम्पनियों के रैपर होलोग्राम और तैयार साबुन बरामद हुए हैं। पुलिस और खाद्य विभाग की टीम फैक्ट्री में बरामद समान की जांच के साथ ही फैक्ट्री मालिक की तलाश में जुटी है। मौके पर मौजूद आधा दर्जन से ज्यादा फैक्ट्री कर्मियों से पूछताछ कर मामले की जानकारी जुटाई गई।

पंचकुला हिंसा, उत्तर प्रदेश और हरियाणा की सीमा पर सहारनपुर में भारी पुलिस बल तैनात

 

भारी मात्रा में सरकारी राशन बरामद होने के चलते प्रशासन पूरे मामले की गम्भीरता से जांच करने का दावा कर रहा है, लेकिन पिछले कई सालों से शिकायतों के बाद भी फैक्ट्री में छापेमारी की कार्रवाई क्यों नही की गई इसका जबाब किसी के पास नही है। शनिवार को हुई कार्रवाई की जानकारी मिलते ही फैक्ट्री मालिक मौके से फरार होने में सफल रहा। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पकड़े गए नकली साबुन और सरकारी राशन की जांच में जुटे हैं। खाद्य विभाग द्वारा मौके पर बरामद सामान के सैम्पल लेने की कार्रवाई जारी है। प्रशासनिक अधिकारी मामले में सख्त कार्रवाई का दावा कर रहे है लेकिन सरकारी राशन की कालाबाजारी ओर नकली साबुन फैक्ट्री को लेकर किसी भी सवाल का जबाब देने की स्थिति में नहीं है।

Home / Moradabad / मुरादाबाद में सरकारी राशन और नकली साबुन की फैक्टरी पकड़ी गई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो