scriptयूपी: इस जिले में एक ही दिन में रिकॉर्ड दो हजार से ज्यादा मुकदमे निपटाए गए | Morethan two thousand case final in lokadalat | Patrika News
मुरादाबाद

यूपी: इस जिले में एक ही दिन में रिकॉर्ड दो हजार से ज्यादा मुकदमे निपटाए गए

Highlights

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ती प्रितान्कर दिवाकर ने किया लोक अदालत का उद्घाटन
दो हजार से ज्यादा निपटाए गए मामले
सभी लोगों से सहयोग की अपील की

मुरादाबादSep 14, 2019 / 08:21 pm

jai prakash

lokadalat.jpg

मुरादाबाद: लंबित वादों के जल्द निस्तारण के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर लगातार लोक अदालतों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट के प्रशासनिक मुख्य न्यायमूर्ति प्रितन्कार दिवाकर ने लोक अदालत का उद्घाटन किया गया। इसमें दो हजार से अधिक मामले निपटाए गए।

छात्रों से खचाखच भरे डिग्री कॉलेज की क्लास रूम में घुस आया काला नाग, इसके बाद जो हुआ वीडियो में देखें पूरा नजारा

ये है झगड़े की वजह

मुख्य न्यायमूर्ति ने सभी न्यायधीश व अधिवक्ताओं से कहा कि वादी व प्रतिवादी दोनों में ईगो होती है। इस ईगो को ख़त्म करने के लियें ही लोक अदालत की ज़रूरत है। कोई भी मामला हो, आदमी गुस्से में आकर बोलता है कि में तुझे कचहरी में देख लूंगा, लेकिन जब उस प्रक्रिया को देखता है तो उसे लगता है कि यह तो बहुत कठिन प्रक्रिया है, लेकिन वह तब तक इस प्रक्रिया को समझ चुका होता है, और उसे न्याय देर से मिलता। तो जो ईगो शब्द है धीरे-धीरे उसका ईगो कम होने लगता है।

छात्रों के जानलेवा सफर वाली वीडियो वायरल होने के बाद खुली परिवहन विभाग की नींद, कर दी ये बड़ी कार्रवाई

इतने वाद है लंबित

यहां बता दें कि मुरादाबाद ज़िले के मुकदमों की एक लाख एक हज़ार पेंडेंसी है। अब जो नया प्रकरण दर्ज होगा, वो इनके पीछे लग जायेगा, इसीलिए लोग अदालत का आयोजन किया गया है। जब पुराने प्रकरण सुन लेंगे तभी ने प्रकरण को सुनने का मौका मिलेगा।

Home / Moradabad / यूपी: इस जिले में एक ही दिन में रिकॉर्ड दो हजार से ज्यादा मुकदमे निपटाए गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो