scriptMP ST Hassan: 2019 में करीबी होने पर मिला था टिकट, नाराजगी पर कटा, बोले- मुरादाबाद में नहीं करूंगा प्रचार | MP ST Hassan got ticket in 2019 | Patrika News
मुरादाबाद

MP ST Hassan: 2019 में करीबी होने पर मिला था टिकट, नाराजगी पर कटा, बोले- मुरादाबाद में नहीं करूंगा प्रचार

Moradabad News: सपा से टिकट कटने के बाद सांसद डॉ. एसटी हसन (MP ST Hassan) आहत हैं। उन्होंने कहा कि इस बार वह मुरादाबाद लोकसभा सीट (Moradabad Lok Sabha Seat) के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे।

मुरादाबादMar 29, 2024 / 10:36 am

Mohd Danish

mp-st-hassan-got-ticket-in-2019.jpg

MP ST Hassan

MP ST Hassan: डॉ. एसटी हसन (MP ST Hassan) को जिस तरह 2019 में लोकसभा का टिकट मिला था, ठीक वैसे ही इस बार उनका टिकट काटकर रुचि वीरा को प्रत्याशी बनाया गया। 2019 में डॉ. एसटी हसन को आजम के करीबी होने पर नासिर कुरैशी का टिकट काटकर पार्टी ने प्रत्याशी बनाया था। वहीं, इस बार आजम खान की नाराजगी के चलते उनका टिकट कट गया। पूर्व मंत्री आजम खान वर्तमान समय में सांसद डॉ. एसटी हसन (MP ST Hassan) से नाराज चल रहे थे।

सांसद के समर्थकों का आरोप है कि इसी कारण उन्होंने अपनी करीबी बिजनौर की पूर्व विधायक रुचि वीरा को टिकट देने के लिए पत्र लिखा था। पत्र को लेकर रुचि वीरा अखिलेश यादव के पास गईं। इसी आधार पर पूर्व विधायक रुचि वीरा को सपा सांसद के नामांकन के दो घंटे पहले टिकट दिया गया लेकिन सांसद को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। पार्टी के जिलाध्यक्ष डीपी यादव सहित अन्य पदाधिकारी सांसद के नामांकन में आए थे।

सपा से टिकट कटने के बाद सांसद डॉ. एसटी हसन (MP ST Hassan) काफी आहत हैं। उन्होंने कहा कि इस बार वह मुरादाबाद लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। प्रचार के लिए पार्टी के नेताओं से बातचीत कर अन्य स्थान का चयन करेंगे। सांसद ने बताया कि उनको राष्ट्रीय अध्यक्ष का पत्र तीन बजकर दो मिनट पर दिया गया यह पत्र पहले मिल जाता तो उनका टिकट पक्का हो सकता था। इधर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार डीएम ने पत्र लेने का समय तीन बजे तक निर्धारित किया था।

Home / Moradabad / MP ST Hassan: 2019 में करीबी होने पर मिला था टिकट, नाराजगी पर कटा, बोले- मुरादाबाद में नहीं करूंगा प्रचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो