scriptUP Weather: यूपी में गर्मी से हाहाकार, पारा बना रहा नए रिकॉर्ड, जानें कब से मिलेगी राहत | Outcry due to heat in UP | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather: यूपी में गर्मी से हाहाकार, पारा बना रहा नए रिकॉर्ड, जानें कब से मिलेगी राहत

UP Weather: गर्मी हर दिन एक नए रिकार्ड बना रही है। प्रदेश के कई इलाके गुरुवार को भी भीषण गर्मी व लू की चपेट में रहे।

मुरादाबादMay 31, 2024 / 02:40 pm

Mohd Danish

Outcry due to heat in UP

UP Weather Today

UP Weather Today: यूपी में गर्मी अब जानलेवा हो चली है। लगातार रिकॉर्ड बनाते पारे और लू-लपट ने नौतपा के छठे दिन गुरुवार को रिकॉर्ड 166 लोगों की जान ले ली। 48 डिग्री के साथ बुलंदशहर सबसे गर्म जिला रहा। दिन तो दिन, रातें भी खूब गर्मा रही हैं।
मौसम विभाग के मुताबिक, बुलंदशहर इससे पहले 1978 में गर्म हुआ था, उस दौरान 48.2 डिग्री पारा दर्ज हुआ था। इसी तरह अभी तक के उपलब्ध आंकड़ों को देखें तो काशी मई में इतनी गर्म कभी नहीं रही। वहीं लखनऊ भी इस सीजन में पहली बार गुरुवार को लू की चपेट में आया। यहां पर पारा 45.1 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी लखनऊ में भी रात गर्म रही और पारा 32.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

कल के लिए अनुमान और चेतावनी

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक, राज्य में कुछ इलाकों में बौछारें पड़ने के आसार हैं। वहीं पश्चिम यूपी में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवा चल सकती है। कुछ इलाकों में लू और गर्म रात होने के आसार हैं। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में लू चलने की चेतावनी जारी की गई है।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather: यूपी में गर्मी से हाहाकार, पारा बना रहा नए रिकॉर्ड, जानें कब से मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो