scriptOutrage over arrest of Hindu leader in cow slaughter in Moradabad | गोकशी में हिंदू नेता की गिरफ्तारी पर आक्रोश, विहिप ने खोला मोर्चा, प्रदर्शन में पुलिस से धक्का-मुक्की | Patrika News

गोकशी में हिंदू नेता की गिरफ्तारी पर आक्रोश, विहिप ने खोला मोर्चा, प्रदर्शन में पुलिस से धक्का-मुक्की

locationमुरादाबादPublished: Feb 03, 2024 09:15:54 pm

Submitted by:

Mohd Danish

Moradabad News: मुरादाबाद के थाना छजलैट में गोकशी के आरोप में बजरंग दल के जिला प्रमुख को गिरफ्तार करने का मामला गर्मा गया है।

outrage-over-arrest-of-hindu-leader-in-cow-slaughter-in-moradabad.jpg
Moradabad News Today: बतादें कि विहिप व बजरंग दल ने पुलिस अफसरों पर हिन्दू दल के नेताओं को गलत फंसाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस अफसरों के आंदोलनकारियों को अंबेडकर पार्क में रोकने पर धक्का-मुक्की भी हुई। विहिप ने इस मद्दे को लेकर तीखे तेवर अपना लिए हैं। याद रहे कि विहिप ने दो दिन पहले पत्रकारों से वार्ता में एसएसपी समेत पुलिस अफसरों की जांच कराने का एलान करते हुए गिरफ्तारी को गलत करार दिया था।
गूंजते रहे पुलिस के खिलाफ नारे
दरअसल छजलैट थाना पुलिस ने वीएचपी के नेता मोनू विश्नोई और उसके साथ बजरंग दल के सदस्यों को गोहत्या करके थाना प्रभारी को हटाने व एक व्यक्ति को फंसाने की साजिश रचने के आरोप में तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था। इसी के विरोध में आज शनिवार को प्रदर्शन के दौरान वीएचपी नेता ने अंबेडकर पार्क में तीखी तकरीर की और थाना प्रभारी को निलंबित किए जाने तक आंदोलन करने की चेतावनी दी है। आंदोलन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित हुए थे और जोरदार तरीके से पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।
पुलिस से हुई धक्का-मुक्की
इस मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल भी तैनात किया गया। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया भी मौके पर रहे। आंदोलनकारी जब प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट की तरफ बढ़े तो पुलिस ने उन्हें पार्क में ही रोक लिया। मौजूद मजिस्ट्रेट द्वारा यहीं ज्ञापन देने को कहा गया। आंदोलनकारी आगे बढ़ते रहे जिससे पुलिस से धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस का घेरा देख आंदोलनकारी वहीं बैठ गए और सियाराम जय राम जय-जय राम का जाप करने लगे।
यह भी पढ़ें

रामपुर में खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी बाइक, किशोर की मौके पर मौत, परिवार में मच गया कोहराम

आंदोलन तेज करने की दी चेतावनी
ज्ञापन में थाना छजलैट प्रभारी सतेन्द्र कुमार शर्मा को सस्पेंड करने तथा जेल भेजे गए निर्दोष विहिप कार्यकतार्ओं की जेल से शीघ्र रिहाई कराकर उझूठे मुकदमे को समाप्त कराने, गो तस्करों पर रासुका लगाने, उनकी अवैध सम्पतियों को कुर्क करने की मांग उठाइ गई।

ट्रेंडिंग वीडियो