यूपी के इस शहर में पंचायत का तुगलकी फरमान,युवकों पर बरसाए गए कोड़े,वीडियो वायरल

यूपी के इस शहर में पंचायत का तुगलकी फरमान,युवकों पर बरसाए गए कोड़े,वीडियो वायरल

Jai Prakash | Publish: Sep, 16 2018 04:20:31 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 04:20:32 PM (IST) Moradabad, Uttar Pradesh, India

चौंकाने वाली बात ये है कि पुलिस के सामने वीडियो आने के बाद अभी भी पंचायत करने वालों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी है।

मुरादाबाद: जनपद के भगतपुर थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक पंचायत के दौरान दो युवकों पर जमकर कोड़े बरसाए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि पुलिस के सामने वीडियो आने के बाद अभी भी पंचायत करने वालों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। सिर्फ एक एनसीआर दर्ज कर ली गयी है। जिससे पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठ रहा है।

इस चर्चित हत्याकांड में चार साल बाद मिला न्याय, आरोपियों को मिली इतनी सजा कि होश लग जाएंगे ठिकाने

दोनों परिवारों में थी रंजिश

जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के ही मोबीन व हजरत में अशफाक के खिलाफ रंजिश थी। अशफाक दो दिन बाद किसी काम से मोबीन के गांव गया। वहां मोबीन व हजरत ने उसे घेर कर पीट लिया। जिसके बाद उसने घर लौट कर जानकारी अपने पिता को दी। इसके बाद आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गुहार लगाते उन्होंने मानपुर पुलिस चौकी में शिकायत भी की। किसी तरह इस बात की भनक लगते ही मोबीन व उसके परिजन सुलह के प्रयास में जुट गए। जिस पर उन्होंने रायपुर समदा के लोगों से बातचीत की। यही नहीं आपसी रिश्तेदारी का भी हवाला दिया गया।

चंद्रशेखर उर्फ रावण की तबीयत खराब होने के पीछे बताया जा रहा इनका हाथ

शनिवार को बुलाई गयी थी पंचायत

शनिवार को इस मसले को लेकर रायपुर समदा में पंचायत बुलाई गयी। जिसमें दोनों पक्षों के लोग और ग्रामीण भी शामिल हुए। पंचायत ने एकाएक तुगलकी फरमान जारी किया और कहा कि पिटाई का बदला पिटाई से लिया जायेगा। जिसके बाद मोबिन और हजरत पर कोड़े बरसाने का फरमान जारी हुआ।

योगी के उत्तम प्रदेश में मनचला कर रहा था ऐसा काम, नजर पड़ते ही महिला ने चप्पल से कर दिया ये हाल

युवक के पिता ने चलाए कोड़े

इसके बाद कोड़ा न मिलने पर बेल्ट अशफाक के पिता मुजफ्फर के हाथ में देकर मारने के लिए कहा गया। इसके बाद मुजफ्फर ने दोनों युवकों पर बेल्टें चलाई। इसी दौरान किसी ने इस पंचायत का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जिससे पूरे इलाके में हडकंप मच गया।

पत्रिका एक्सक्लूसिव: जेल से छूटने के बाद भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण की तबीयत हुई खराब

पुलिस की कार्यवाही पर सवाल

चौंकाने वाली बात ये है कि ये वीडियो भगतपुर पुलिस के पास भी पहुंच गया है। जिसमें पंचायत करने वाले फिर उसके बाद कानून अपने हाथ में लेने वाले भी साफ़ दिख रहे हैं। तब भी कोई एक्शन अभी तक नहीं लिया। फ़िलहाल जो जानकारी दी गयी है उसमें भगतपुर पुलिस ने मोबीन के पिता जबर खान की तहरीर पर मारपीट व गाली-गलौज करने के आरोप में मुजफ्फर के खिलाफ एनसीआर दर्ज करते हुए आरोपित को हिरासत में ले लिया है।

बड़ी खबरः मायावती का बड़ा बयान 'रावण' से नहीं, इन लोगों से है मेरा खास रिश्ता

इस तरह की पंचायतों पर है रोक

जबकि इस तरह की तुगलकी फरमान वाली पंचायत को भारतीय कानून इजाजत नहीं देता। वो भी आज के दौर में। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में खाप पंचायतों पर भी वैन लगाने के निर्देश दिए हैं बावजूद इसके मुरादाबाद में सरेआम दो युवकों को बीच भीड़ पीटना या पिटवाना बेहद चौंकाने वाला विषय है।

Ad Block is Banned