scriptइस छात्र ने व्हाट्सअप स्टेटस पर लिखा था कुछ ऐसा, कि पुलिस ने देशद्रोह की चार्जशीट की दाखिल | Police file chargesheet against student for his whatsap status | Patrika News
मुरादाबाद

इस छात्र ने व्हाट्सअप स्टेटस पर लिखा था कुछ ऐसा, कि पुलिस ने देशद्रोह की चार्जशीट की दाखिल

-पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर उसके ऊपर राष्ट्रदोह का मुकदमा कायम कर जेल भेजा था।
-उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

मुरादाबादApr 30, 2019 / 05:56 pm

jai prakash

moradabad

इस छात्र ने व्हाट्सअप स्टेटस पर लिखा था कुछ ऐसा, कि पुलिस ने देशद्रोह की चार्जशीट की दाखिल

मुरादाबाद: फरवरी में पुलवामा हमले के बाद शहर के इंजीनियरिंग इंस्टिट्यूट एमआईटी छात्र द्वारा अपने वहाट्स अप स्टेटस पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिखने को लेकर काफी बवाल हुआ था। जिसमें पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर उसके ऊपर राष्ट्रदोह का मुकदमा कायम कर जेल भेजा था। अब पुलिस ने उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। जिससे अब छात्र को जमानत मिलना मुश्किल हो सकती है वहीँ अभी इस मामले में दो और आरोपी हैं,जिनके खिलाफ जांच चल रही है। सीओ सिविल लाइन राजेश कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ जांच पूरी कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गयी है। जल्द ही बाकि आरोपियों के खिलाफ भी दाखिल की जाएगी।

बस-ट्रक की भीषण भिड़ंत, दो की मौके पर मौत, दो दर्जन लोग घायल, देखें वीडियो

ये था मामला
इसी 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था। जिसमें करीब 42 जवान शहीद हो गए थे। जिस कारण लोगों में खासकर पाकिस्तान के प्रति ख़ासा गुस्सा था। इसी बीच एमआईटी में पाकबाड़ा निवासी मुजस्सम गनी जो बी फार्मा का स्टूडेंट था,उसने अपने व्हाट्स अप स्टेटस पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिख कर अपलोड कर दिया था। जिससे कॉलेज में ही उसके साथियों ने विरोध किया। इसको लेकर तमाम हिन्दू संगठनों ने कॉलेज पहुंचकर जमकर हंगामा किया। जिसमें कॉलेज प्रबन्धन और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट और फायरिंग तक हुई थी।

मंदिर से निकलते ही महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा कि लगा दी दौड़, देखें वीडियो

दो खिलाफ जांच जारी
हिन्दू संगठनों के दबाब में पुलिस ने आरोपी छात्र के साथ ही कश्मीरी छात्र रफ़ी फारुखी और प्रोफेसर अमित देवल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। इन सभी के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ। जिसमें पुलिस ने करीब दो महीने की जांच के बाद मुजस्सम गनी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी। उसमें सबसे अहम् सबूत उसके स्टेटस का स्क्रीन शॉट है। जबकि बाकि के खिलाफ अभी जांच चल रही है। ये मामला शहर में कई दिनों तक सुर्ख़ियों में रहा था।

Video दलित भाजपा नेता ने घर पर लिखा मकान बिकाऊ है, एसएसपी ने बताया ड्रामा
यहां भी हुई थी घटना
इसके दो दिनों बाद दिल्ली रोड स्थित आईएफटीएम यूनिवर्सिटी में भी अमरोहा के एक छात्र ने शोक सभा में पकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। जिसमें यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्र को निलंबित कर पुलिस को सौंप दिया था। उसके खिलाफ भी जांच चल रही है।

Home / Moradabad / इस छात्र ने व्हाट्सअप स्टेटस पर लिखा था कुछ ऐसा, कि पुलिस ने देशद्रोह की चार्जशीट की दाखिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो