scriptयूपी के इस शहर में फर्जी सीबीआई अफसर को जंजीरों से बांधकर पीटा,देखें वीडियो | Public beaten fake cbi officer during loot | Patrika News
मुरादाबाद

यूपी के इस शहर में फर्जी सीबीआई अफसर को जंजीरों से बांधकर पीटा,देखें वीडियो

पब्लिक ने उसकी जमकर पिटाई की, लेकिन आखिर तक आरोपी पब्लिक को धमकाता रहा।

मुरादाबादFeb 21, 2019 / 10:30 am

jai prakash

moradabad

कोलकाता के बाद अब यूपी के इस शहर में सीबीआई अफसर को जंजीरों से बांधकर पीटा,देखें वीडियो

मुरादाबाद: शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र में बारादरी में बुदवार शाम फर्जी सीबीआई अफसर बनकर चार लुटेरों ने एक बुजुर्ग से दो लाख रूपये लूट लिए। अपने साथ लूट का एहसास होते ही बुजुर्ग ने शोर मचाकर एक आरोपी को दबोच लिया। अचानक वाहन टकराकर एक आरोपी गिर गया,जिस पर भीड़ ने उसे दबोच लिया और उसके पास से लूट के दो लाख रूपए बरामद कर लिए। वहीँ उसके बाकि साथी वहां से भाग गए। इस दौरान पब्लिक ने उसकी जमकर पिटाई की, लेकिन आखिर तक आरोपी पब्लिक को धमकाता रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे भीड़ से छुड़ाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लोकसभा चुनाव के लिए मायावती ने खेला दांव,बीजेपी को मात देने के लिए इस नेता के नाम पर लगाई मुहर

ऐसे कर रहे थे लूट

जानकारी के मुताबिक कोतवाली के बारादरी स्थित बालाजी मंदिर के पास एक टीम चेकिंग कर रही थी। वह एक व्यक्ति का बैग चेक कर रहे थे, उसमें ज्वेलरी रखी हुई थी। इसी दौरान वहां से डिलारी की नगर पंचायत ढकिया निवासी मोहम्मद जाबिर भी बाइक से निकल रहे थे। वे जटपुरा में मैरिज हाल बना रहे हैं, जिसकी एनओसी लेने के लिए मुरादाबाद स्थित लोक निर्माण विभाग जा रहे थे। साथ ही मैरिज हाल का इंश्योरेंस भी कराना था। इसके लिए दो लाख की रकम बैग में रखे हुए थे। जाबिर मंडी चौक से घास मंडी होते हुए कचहरी जा रहे थे। तभी चेकिंग टीम के सदस्यों में से एक ने खुद को सीबीआइ अफसर बताते जाबिर को भी रोक लिया। उनसे कहा गया कि आपके बैग में नशीली दवाइयां हैं। अफसर ने जाबिर के बैग की तलाशी शुरू कर दी। कई बार उनका ध्यान बैग से हटाने की कोशिश की गई, लेकिन जाबिर ने निगाह नहीं हटाई। तभी एक बदमाश ने बैग से नोटों की गड्डी निकाल ली और भागने लगा। इस पर जाबिर ने शोर मचाया तो भीड़ ने बाइक सवार बदमाशों का पीछा किया, कुछ ही दूरी पर बदमाशों की बाइक सामने से आ रहे बाइक से टकरा गई। इससे एक बदमाश नीचे गिर गया, जबकि उसके दो साथी भागने में कामयाब हो गए। भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाश के कब्जे से दो लाख की रकम बरामद कर ली।

बड़ी खबर: बी. चंद्रकला ने इसके खिलाफ दर्ज कराया केस, पुलिस ने शुरू की तलाश

मध्य प्रदेश का है गैंग

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया बदमाश मध्य प्रदेश का सुल्तान है। उस पर लूट का मुकदमा दर्ज किया गया है। पूछताछ पर उसने बताया कि काम की तलाश में मुरादाबाद आया था। काम नहीं मिला तो चेकिंग के नाम पर रकम लूटने का धंधा शुरू कर दिया। पुलिस उसके साथियों की तलाश में दबिश डाल रही है।

इस तरह करते हैं लूट
पकड़े गए सुल्तान ने बताया कि उनकी टीम कई शहरों में अलग-अलग विभाग के अफसर बन जाते हैं। पहले से अपने एक साथी का बैग चेक करते हैं। उसमें आर्टिफिशियल ज्वेलरी होती है, ताकि सामने वाला सोने की ज्वेलरी समझे। उस समय अपने बैग की चेकिंग कराने के लिए इंतजार करने वाले को यकीन हो जाता है, जो पूरे भरोसे के साथ बैग चेक करता था। बैग में रखे सामान को गायब कर दिया जाता है।
साेते हुए बच्चे का अपहरण कर मांगी 20 लाख की फिराैती, देखिए पुलिस ने कैसे बचाई बच्चे की जान
बाकि सदस्य जल्द पकड़ेंगे
एसएसपी जे रविन्द्र गौड़ ने बताया कि ये गैंग काफी लोगों को इसी तरह से लूट चुका है। इनसे पूछताछ की जा रही है। पूरे गैंग को जल्द पकड़कर खुलासा किया जाएगा। वहीँ उन्होंने बुजुर्ग की भी तारीफ़ की है, जो अकेले ही लुटेरों से भिड गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो