scriptकठुआ रेप कांड: अब इस शहर के लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध | public protest on kathua rape issue | Patrika News
मुरादाबाद

कठुआ रेप कांड: अब इस शहर के लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध

बुद्धिजीवियों महिलाओं व् युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला और इस तरह की घटनाओं में संलिप्त अपराधियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की।

मुरादाबादApr 15, 2018 / 08:58 pm

jai prakash

moradabad
मुरादाबाद: देश के अलग अलग इलाकों में खासकर जम्मू कश्मीर के कठुआ और यूपी की उन्नाव में बलात्कार की घटनाओं को लेकर अब आम आदमी भी बेचैन हो गया है। इसी के तहत आज शहर में बुद्धिजीवियों और महिलाओं व् युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला और इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगाने की अपील के साथ इस तरह के घटनाओं में संलिप्त अपराधियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की। वहीँ इसे राजनीतिक मुद्दा बनाने के बजाय सामाजिक मुद्दा बनाये जाने की बात कही। लोगों ने कहा की घटना किसी भी वर्ग जाति समूह के साथ ही निंदनीय है कार्यवाही होनी चाहिए। लेकिन कुछ लोग इसमें भी लाभ लेने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए इस कैंडल मार्च के माध्यम से लोगों को जगाने की कोशिश की जा रही है।
यहां बता दें कि जम्मू कश्मीर में घूमंतू समुदाय की एक लड़की की सामूहिक बलात्कार के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गयी थी। जिसको लेकर घाटी से लेकर पूरे देश में तूफ़ान मचा हुआ है। वहीँ यूपी में उन्नाव की घटना ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है,यहां भी रेप पीडिता के पिता की जेल में बंद कर हत्या का आरोप सत्ता धारी दल के विधायक पर है। इसलिए भी दोनों ही मामलों में सियासी गोलबंदी तेज है। इसके अलावा भी कई राज्यों में भी बलात्कार की वीभत्स घटनाएं सामने आयीं हैं। जिस कारण भी अब आम लोग सामने आ रहे हैं। इससे पहले शहर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी कैंडल मार्च निकाल कर ऐसी घटनाओं पर विरोध जताया था।
इन्होंने सपा-बसपा से की बगावत, भाजपा ने दिया इतना बड़ा तोहफा कि हो गई मोज

यूपी के डिप्टी सीएम ने राहुल गांधी पर दिया विवादित बयान, मच सकता है बड़ा बवाल

इस कैंडल मार्च का आयोजन शहर के लाइन पार के लोगों ने किया था। पहले मृतकों के लिए शोक सभा आयोजित की गयी। उसके बाद फिर पूरे इलाके में कैंडल मार्च निकाला गया। जिसमें महिलाओं और लड़कियों के प्रति बढ़ रहे यौन अपराधों पर लगाम लगाने की मांग थी। ख़ास बात ये रही कि इसमें कोई राजनीतिक दल नहीं था।

Home / Moradabad / कठुआ रेप कांड: अब इस शहर के लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर जताया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो