scriptRaid in Sealdah Express Three people caught smuggling afeem | सियालदाह एक्सप्रेस में छापा, तस्करी का तरीका देख हैरान रह गई जीआरपी, झारखंड से जुड़ रहे तार | Patrika News

सियालदाह एक्सप्रेस में छापा, तस्करी का तरीका देख हैरान रह गई जीआरपी, झारखंड से जुड़ रहे तार

locationमुरादाबादPublished: Dec 26, 2023 03:42:10 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

रविवार रात सियालदाह एक्सप्रेस के स्लीपर कोच (S-2) जीआरपी ने में छापा मारा। संदेह के आधार पर जनरल टिकट पर कोलकाता से जम्मूतवी जाने वाली सियालदाह एक्सप्रेस में बरेली से अंबाला तक का सफर कर रहे तीन युवकों की अचानक तलाशी लेनी शुरू की।

afeem_caught_in_sealdah_express.jpg
प्रतीकात्मक तस्वीर
संदेह होने पर मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर तीनों को ट्रेन से उतार लिया गया। लेकिन प्रारंभिक जांच में कुछ नहीं मिला। लेकिन जब इनके जूते उतरवाकर देखे गए तो भारी मात्रा में अफीम मिली।

तलाशी शुरू की तो हैरान रह गई पुलिस
जीआरपी ने जब संदेह के आधार पर जनरल टिकट लेकर बरेली से अंबाला तक का सफर कर रहे तीन युवकों की तलाशी लेनी शुरू की तो उनकी हरकतें संदेहास्पद लगी। इसके बाद मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर तीनों को ट्रेन से उतार लिया गया, प्रारंभिक जांच में कुछ नहीं मिला तो इनके जूते उतरवाकर देखे गए तो उनमें अफीम मिली।

ऐसे छुपाई थी अफीम
तीनों ने स्पोर्ट्स शू पहने हुए थे। जूतों के बीच के हिस्से में पालीथीन में अफीम भरी हुई थी और पालीथीन के ऊपर धागा लपेट रखा था। तीनों ने जीआरपी को बताया कि उन्होंने पहले भी ऐसे ही अफीम की तस्करी की है।

तीनों युवकों से पूछताछ में पता चला कि गिरोह का सरगना श्यामवीर है। उसे झारखंड का कोई युवक अफीम बेचकर जाता है। यहां से तीनों से इसे अंबाला के संगरूर में बेचते हैं। पिछले माह भी वहां बिक्री कर चुके हैं।
आरोपित लंबे समय से अफीम की तस्करी कर रहे हैं। इनके नेटवर्क के बारे में जानकारी की जा रही है। -जीआरपी इंस्पेक्टर राजन शर्मा

ट्रेंडिंग वीडियो