scriptसूबे के इस बड़े घोटाले में ये जिला हुआ भी शामिल, इतना बड़ा चल रहा था खेल,अधिकारी भी हैरान | Rasahn ghotala by fake adhar card in uttar pradesh | Patrika News
मुरादाबाद

सूबे के इस बड़े घोटाले में ये जिला हुआ भी शामिल, इतना बड़ा चल रहा था खेल,अधिकारी भी हैरान

गरीबों के राशन में सेंध लगाई गयी है। इनमें 83 फर्जी राशन कार्डों के जरिये गरीबों का निवाला छीना गया है।

मुरादाबादAug 26, 2018 / 10:46 am

jai prakash

moradabad

सूबे के इस बड़े घोटाले में ये जिला हुआ भी शामिल, इतना बड़ा चल रहा था खेल,अधिकारी भी हैरान

मुरादाबाद: सूबे में सरकारी कोटे से राशन घोटाले के खुलासे के बाद जनपद में भी इसके तार सामने आये हैं। यहां भी गरीबों के राशन में सेंध लगाई गयी है। इनमें 83 फर्जी राशन कार्डों के जरिये गरीबों का निवाला छीना गया है। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन में हडकम्प मच गया है। जिसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। शुरूआती जानकारी में कोटेदारों और विभागीय ऑपरेटरों की मिलीभगत की बात कही जा रही है। अब इन कोटेदारों के निलंबन की कार्यवाही की जाएगी।

रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने कैदियों को दिया बड़ा तोहफा, बहनों के खिल उठे चेहरे

ऐसे किया घोटाला

यहां बता दें की राशन की कालाबाजारी रोकने के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने सभी राशन कार्डों को आधार कार्ड से लिंक करने की योजना बनाई थी। जिनके आधार जुलाई तक राशन कार्ड लिंक नहीं हुए उनके राशन पर रोक लगा दी गयी थी। लेकिन राशन माफियाओं ने इसका भी तोड़ निकाल लिया और कोटेदारों ने फर्जी आधार कार्ड नम्बर राशन कार्ड से मिलाकर 33590 किलोग्राम राशन हडप लिया। शुरुआती जांच में जिले के 62 कोटेदारों को चिन्हित किया गया है। इन सबके कोटे निलंबित किये जायेंगे।

फ्लैटों काे निशाना बनाने वाला हाईटेक गैंग चढ़ा पुलिस के हत्थे, बरामद हुए इतने जेवरात कि पुलिस के भी उड़ गए होश

होगी कार्यवाही

जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने बताया इसमें कोटेदारों के साथ विभागीय ऑपरेटरों की भूमिका सामने आई है। ये खेल जुलाई माह के कोटे से खुलासा हुआ है। जांच जारी है सभी पर कार्यवाही होगी।

अटल अस्थि कलश यात्रा : इतने साल पहले इस महान हस्ती की भी रामपुर लाई गई थी अस्थियां

बढ़ सकता है फर्जीवाड़े का आंकड़ा

अभी ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। ये फर्जीवाड़ा एन आई सी से जारी डाटा में खुलासा हुआ है। इसकी बाजार की कीमत लगभग छह लाख रुपए है। इसमें 20154 किलोग्राम गेंहू और 13436 किलोग्राम चावल शामिल है।

LIC की पॉलिसी के पैसे से दोबारा शादी करने के लिए शख्स ने रची ऐसी साजिश कि सभी रह गए हक्के-बक्के

सूबे भर में हुआ है घोटाला

यहां बता दें कि राशन घोटाले में सूबे के 43 जिलों में फर्जी आधार कार्ड के जरिये सरकारी राशन हड़पने का मामला सामने आया है। जिसके बाद सभी जिलों में जांच शुरू हो गयी है। ये हाल तब है जब योगी सरकार ने भ्रष्टाचार पर जीरो टोलरेंस की बात कही है। उसके बावजूद जिम्मेदार अधिकारी आंख मूंदे बैठे रहे।

 

 

Home / Moradabad / सूबे के इस बड़े घोटाले में ये जिला हुआ भी शामिल, इतना बड़ा चल रहा था खेल,अधिकारी भी हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो