scriptMoradabad: इस गांव में अनुसूचित जाति के लोगों के बाल काटने से इनकार | Scheduled caste people in this village refuse to cut hair | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad: इस गांव में अनुसूचित जाति के लोगों के बाल काटने से इनकार

मुख्य बातें
-मुरादाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र में हेयर ड्रेसर पर लगा आरोप -डीएम और एसएसपी से की गई शिकायत -सीओ और एसडीएम ने दाेनों पक्षों में कराया समझौता

मुरादाबादJul 12, 2019 / 11:32 am

jai prakash

moradabad

Moradabad: इस गांव में अनुसूचित जाति के लोगों बाल काटने से इनकार

मुरादाबाद: जनपद के भोजपुर थाना क्षेत्र में हेयर ड्रेसर(Hair Dresser) द्वारा अनुसूचित जाति(Scheduled Cast) समाज के बाल न काटने का चौंकाने वाले मामला सामने आया है। जिसको लेकर गांव समाज में रोष व्याप्त है। जिस पर डीएम और एसएसपी से शिकायत की गयी है। सीओ ठाकुरद्वारा और एसडीएम ने दोनों पक्षों को सुना और इस तरह हरकत दोबारा न करने की चेतावनी दी। जिसके बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया है।

Greater Noida: मां का हत्यारा कलयुगी पिता बेटियों के साथ करता था ऐसी गंदी हरकत, पुलिस ने सुनते ही उठा लिया ये कदम

ये था मामला

जानकारी के मुताबिक मामला छह जुलाई को तब सामने आया जब पीपलसाना निवासी वाल्मीकि समाज के कुछ लोगों ने एसओ भोजपुर का शिकायत पत्र देकर कहा कि गांव के हेयर ड्रेसर (hair dresser) उनके बाल इसलिए नहीं काटते क्योंकि वह वाल्मीकि समाज से हैं। हेयर ड्रेसर पर छुआ छूत का आरोप लगाते हुए इन युवकों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी। थाना स्तर पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज इन युवकों ने डीएम और एसएसपी को भी शिकायती पत्र दिए थे।

पुलिस लाइन की खिड़की तोड़कर 12 विदेशी हुए फरार, विदेश मंत्रालय भी हुआ अलर्ट

दोनों पक्षों में हुआ समझौता

मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो गुरुवार को एसडीएम सदर और सीओ ठाकुरद्वारा विशाल यादव ने दोनों पक्षों को बुलाकर बात की। अफसरों की मौजूदगी में हेयर ड्रेसर ने लिखकर दिया कि भविष्य में वह सभी की शेविंग-कटिंग(Shaving-Cutting) करेंगे। जाति(Cast) के आधार पर किसी के बाल काटने से इंकार नहीं करेंगे।

Home / Moradabad / Moradabad: इस गांव में अनुसूचित जाति के लोगों के बाल काटने से इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो