scriptसपा की कलह के बीच मुलायम के खास सिपाही ने थामा भाजपा का दामन | SP Ex Minister And Mulayam Friend Ajit Kumar Yadav Joined BJP For Election 2017 | Patrika News
मुरादाबाद

सपा की कलह के बीच मुलायम के खास सिपाही ने थामा भाजपा का दामन

दर्जनों गाड़ियों में भर कर आए दो हजार कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन में पहुंचे पूर्व मंत्री

मुरादाबादOct 25, 2016 / 09:56 am

sharad asthana

sp ex minister ajit

sp ex minister ajit

संभल। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले सपा परिवार में जारी अंतर्कलह से उसके नेता भी अब अपने लिए दूसरा किनारा पकड़़ रहे हैं। इसी कड़ी में संभल जनपद की गुन्नौर विधानसभा से कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के खास सिपाही रहे पूर्व मंत्री अजीत कुमार यादव अपने बड़े लश्कर के साथ भाजपा में शामिल हो गए। संभल जनपद की असमोली विधान सभा के भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन के मौके पर भाजपा ने अपने पाले में अजीत कुमार को शामिल कर सपा को बड़ा झटका दिया।

भाजपा के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन के आयोजन में प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रसाद शुक्ला ने भी शिरकत की और गुन्नौर विधानसभा में भाजपा को एक मजबूत नेता शामिल करके सपा को बड़ा झटका दे गए। अजीत कुमार यादव शुक्रवार को दर्जनों गाड़ियों में भर कर आए दो हजार कार्यकर्ताओं के साथ जब सम्मेलन के लिए निकले तो सपाई भी चकित रह गए। सम्मेलन में अजीत कुमार यादव के नारे लगाए जाने लगे और प्रदेश उपाध्यक्ष भी भीड़ को देखकर गदगद नजर आए।
अजीत कुमत उर्फ़ राजू यादव ने कहा कि अब सपा में समर्पित कार्यकर्ताओं की पूछ नहीं बची है और न गरीबों व मजलूमों की बात सुनी जा रही है, इसलिए अब वे भाजपा के साथ मिलकर क्षेत्र की जनता की आवाज उठाएंगे।

sp ex minister ajit

मुलायम के लिए छोड़ी थी सीट

दरअसल, संभल की गुन्नौर विधानसभा सीट अभी सपा के कब्जे में है और यहांं से रामखिलाड़ी यादव विधायक हैं। रामखिलाड़ी बदायूं सांसद धर्मेन्द्र यादव के बेहद खास हैं, इसलिए लाख कोशिशों के बावजूद जब उनका टिकट न कटवा सके तो अजीत सिंह उर्फ राजू यादव ने भाजपा की और रुख किया है। ये वहींं अजीत सिंह हैं, जिन्होंने मुलायम सिंह के लिए गुन्नौर विधानसभा सीट छोड़ी थी। इसके एवज में उन्हें मंत्री पद भी मिला था, लेकिन बदले हुए वक्त में सपा में उनकी पूछ कम होती गई और अब टिकट न मिलने और पार्टी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए अजीत यादव ने पाला बदलने में ही भलाई समझी। अजीत यादव सपा के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं और जब बीते चुनाव 2012 में इन्हें सपा से टिकट नहीं मिला तो ये कांग्रेस से लड़े थे और दूूसरे नंंबर पर रहे थे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो