scriptTriple Talaq को लेकर सपा सांसद ने दिया विवादित बयान, मुस्लिम महिलाओं के लिए कह दी यह बात | sp mp st hasan comment on triple talaq bill in Lok Sabha | Patrika News
मुरादाबाद

Triple Talaq को लेकर सपा सांसद ने दिया विवादित बयान, मुस्लिम महिलाओं के लिए कह दी यह बात

संसद में पेश किया जा रहा है तीन तलाक ( Triple Talaq ) पर बिल
मुरादाबाद से सांसद डॉ. एसटी हसन ने सरकार से की दखल न देने की मांग
शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने की बयान की निंदा

मुरादाबादJul 25, 2019 / 01:07 pm

sharad asthana

मुरादाबाद। संसद ( parliament ) में गुरुवार को तीन तलाक पर बिल पेश किया जा रहा है। लोकसभा में इस पर चर्चा की जाएगी। समाजवादी पार्टी के मुरादाबाद से सांसद डॉ. एसटी हसन ने तीन तलाक बिल को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने केंद्र सरकार से इस मामले में दखल न देने की मांग की है।
21 जून को पेश हुआ था विधेयक का मसौदा

गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक ( triple talaq ) बिल पेश किया जा रहा है। इससे पहले बजट सेशन में 21 जून को इस विधेयक का मसौदा पेश किया गया था। सरकार का दावा है क‍ि तीन तलाक का विधेयक मुस्लिम महिलाओं को मजबूती प्रदान करेगा। विधेयक में मुस्लिम महिलाओं और उनके आश्रित बच्‍चों को गुजारा-भत्‍ता देने की व्‍यवस्‍था है। इसके अनुसार, तीन तलाक को गैर-कानूनी घोषित किया गया है। इसमें तीन साल की सजा का प्रावधान है।
यह भी पढ़ें

इस बार आजम खान को लग सकता है बड़ा झटका, विश्व प्रसिद्ध मदरसा आलिया की रद्द हो सकती है लीज, सामने आई बड़ी वजह

Dr. ST Hasan
यह कहा एसटी हसन ने

इस बिल को लेकर मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ. एसटी हसन ने कहा कि सरकार को इस मामले में दखल नहीं देना चाहिए। इसमें अगर पति तीन साल के लिए जेल चला गया तो उसके परिवार की देखभाल कौन करेगा। सरकार कानून लाए बिना भी इसको खत्‍म कर सकती है। उनका कहना है क‍ि पूरा मुस्लिम समाज कुरान के अनुसार तलाक को मानता है। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि घर आने पर अगर कोई अपनी पत्नी को किसी और के साथ देख ले तो गुस्सा आएगा। उस गुस्से में अपनी पत्नी को मार डालने या जला देने से तो अच्छा यही है कि तीन तलाक देकर रुख्‍सत कर दे। सांसद ने कहा कि निकाह के दौरान ही तीन तलाक की शर्त बता दी जाती है। अगर लड़की पक्ष को यह मंजूर नहीं है तो वह निकाह से मना कर सकता है।
यह भी पढ़ें

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने खोला दो मुस्लिम युवकों की हत्‍या का राज

प्रियंका चतुर्वेदी ने किया ट्वीट

एसटी हसन के इस बयान की शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने निंदा की है। उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा, कितनी शर्मनाक सोच है। कुछ तो शर्म करो इस तरीक़े के बयान देने से पहले।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Home / Moradabad / Triple Talaq को लेकर सपा सांसद ने दिया विवादित बयान, मुस्लिम महिलाओं के लिए कह दी यह बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो