scriptLok Sabha Election: तीसरी बार आमने-सामने होंगे एसटी हसन और सर्वेश, जानें क्‍या कह रही मुरादाबाद की सियासी फिजा | ST Hasan Sarvesh will face each other for third time in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

Lok Sabha Election: तीसरी बार आमने-सामने होंगे एसटी हसन और सर्वेश, जानें क्‍या कह रही मुरादाबाद की सियासी फिजा

Moradabad News: मुरादाबाद लोकसभा सीट (Moradabad Lok Sabha Seat) पर एक बार फिर चिर प्रतिद्वंदी भाजपा के पूर्व सांसद सर्वेश सिंह और सपा के मौजूदा सांसद डा. एसटी हसन के फिर आमने सामने से मुकाबला रोमांचक हो उठा है।

मुरादाबादMar 26, 2024 / 10:34 am

Mohd Danish

st-hasan-sarvesh-will-face-each-other-for-third-time-in-moradabad.jpg

Lok Sabha Election

Moradabad Lok Sabha Election: एक-एक बार जीत कर दोनों में मुकाबला बराबरी का हो चुका है। भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह ने वर्ष 2014 में सपा प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन को हराया था, लेकिन अगले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) वर्ष 2019 में सपा के डा. एसटी हसन ने भाजपा के सर्वेश सिंह को हराकर मुकाबला बराबरी का कर लिया था। अब भाजपा और सपा के टिकटों की घोषणा के साथ ही तीसरी बार फिर दोनों आमने-सामने हैं और दोनों के बीच मुकाबला जीतकर दूसरी बार संसद पहुंचने की कड़ी जंग होगी।
सपा के टिकट पर 2019 में सपा-बसपा गठबंधन में चुनाव जीत कर डा. एसटी हसन दिल्ली पहुंचे। मुरादाबाद लोकसभा सीट से इससे पहले वह 2014 में सपा के टिकट पर चुनाव में किस्मत आजमाने उतरे थे, लेकिन उस वक्त मोदी लहर में भाजपा के सर्वेश सिंह सपा के डॉ. एसटी हसन को हराकर सांसद बने थे। सर्वेश सिंह 2019 में एसटी हसन से ही चुनाव हारे थे। एक बार फिर सपा ने डा. एसटी हसन पर दांव लगाया है और भाजपा ने फिर से सर्वेश सिंह पर भरोसा जताते हुए उन्हें टिकट थमा दिया है। सर्वेश सिंह के बेटे मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में आने वाले बढ़ापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

एसटी हसन 2006 में मुरादाबाद नगर निगम से महापौर चुने जा चुके हैं। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में हर बार समीकरण अलग रहे हैं। 2014 में मोदी लहर थी तो 2019 में सपा के साथ बसपा थी। इस बार कांग्रेस और सपा एक साथ हैं बसपा अकेले मैदान में है। भाजपा को रालोद का साथ मिला है। मुकाबला इस बार काफी दिलचस्प होने वाला है। एक-एक बार सपा भाजपा के प्रत्याशियों की जीत के बाद मुकाबला बराबरी का है। तीसरी बार वही चेहरे फिर आमने सामने हैं अब देखना है कि बाजी किसके हाथ लगती है।

Home / Moradabad / Lok Sabha Election: तीसरी बार आमने-सामने होंगे एसटी हसन और सर्वेश, जानें क्‍या कह रही मुरादाबाद की सियासी फिजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो