scriptUP Weather News: यूपी में अचानक बदले मौसम से कहीं राहत कहीं आफत, धूल भरी आंधी का अलर्ट | Sudden change in weather in UP brings relief sometimes disaster | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather News: यूपी में अचानक बदले मौसम से कहीं राहत कहीं आफत, धूल भरी आंधी का अलर्ट

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में शनिवार को धूल भरी आंधी और बारिश ने मौसम बदल दिया।

मुरादाबादMay 12, 2024 / 11:25 am

Mohd Danish

Sudden change in weather in UP brings relief sometimes disaster

Sudden change in weather in UP brings relief sometimes disaster

UP Weather News: उत्तर प्रदेश के अधिसंख्य जिलों में शनिवार को धूल भरी आंधी और बारिश ने मौसम बदल दिया। मौसम का यह बदलाव कहीं प्रचंड गर्मी से राहत तो कहीं नई आफत बनकर सामने आया है। पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम और पूर्वी यूपी में हल्की बारिश भी हुई। बरेली मंडल में बिजली कड़कने के साथ ही जमकर बारिश हुई।
मुरादाबाद मंडल के चारों जिलों में करीब तीन घंटे तक हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया। वहीं, पीलीभीत में आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत हो गई जबकि शाहजहांपुर के कलान में नाना व नाती झुलस गए। बलरामपुर में धूल भरी आंधी संग हल्की बरसात हुई। गोण्डा व बहराइच में भी आंधी आई। मौसम विभाग ने रविवार को पूरे उत्तर प्रदेश में धूल भरी आंधी चलने की चेतावनी जारी की है। हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है।
पश्चिमी यूपी में शनिवार को कहीं-कहीं हल्की से मध्यम और पूर्वी यूपी में हल्की बारिश भी हुई। बरेली के बहेड़ी में पांच सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गयी। इसके अलावा पीलीभीत में तीन, रामपुर के मिलक में तीन, रामपुर के बिलासपुर में दो, बागपत के बड़ौत, बरेली के मीरगंज और आंवला में एक-एक सेण्टीमीटर बारिश दर्ज की गयी। बरेली मे तेज हवा चलने के बाद शनिवार सुबह साढ़े पांच बजे बारिश शुरू हो गई।
24 घंटे में 17 मिमी बारिश करीब तीन घंटे तक झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। पिछले 24 घंटे में 17 मिमी बारिश हुई है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक बारिश का अनुमान जताया है। अधिकतम तापमान 31.7 और न्यूनतम 20.4 रिकॉर्ड किया गया।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather News: यूपी में अचानक बदले मौसम से कहीं राहत कहीं आफत, धूल भरी आंधी का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो