scriptBJP और RSS के नेताओं के मर्डर का प्लान बनाता था ये आतंकी, साथ रहने वालों को पता तक नहीं | Terrorist biography of Lashkar who want kill BJP and RSS leaders | Patrika News
मुरादाबाद

BJP और RSS के नेताओं के मर्डर का प्लान बनाता था ये आतंकी, साथ रहने वालों को पता तक नहीं

लश्कर के आतंकी के साथ सालों से रह रहे थे ये और इन्हे पता भी नहीं, फर्जी पासपोर्ट बनाकर ये आतंकी जाता था कुवैत

मुरादाबादNov 01, 2017 / 02:20 pm

pallavi kumari

lashkar terrorist

terrorist incidents

मुरादाबाद. जिले में लश्कर ए तैयबा का आतंकी व गोधरा कांड में आरोपी को मुगलपुरा की पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट के मामले में हाल ही में गिरफ्तार किया है। आंतकी फरहान अहमद जाली पासपोर्ट के साथ मुगलपुरा थानाक्षेत्र में छिपकर रह रहा था। गिरफ्तारी के बाद पूरी रात उससे पूछताछ की गई, जिसमें खुलासा हुआ है कि यहां रहने के लिए उसे कुवैत से फंडिंग किया जा रहा था। एजेंसियां अब उसकी बैंक डिटेल निकाल रही हैं, जिसके बाद कई अहम खुलासे हो सकते हैं। ये इतना खतरनाक आतंकी है कि ये भाजपा और आरएसएस के नेताओं को मारने का प्लान बनाता था।
कौन है आतंकी फरहान

आंतकी फरहान अहमद का मुरादाबाद से पुराना रिश्ता है। भले ही वह यहां अभी कुछ सालों से रह रहा हो लेकिन फरहान के पिता मुस्ताक अहमद मूलरूप से शोहरतगढ़ सिद्धार्थ नगर का रहने वाले थे। मुस्ताक अहमद सिद्धार्थ नगर से मुरादाबाद आ गए और यहां हैविट मुस्लिम इंटर कॉलेज में एडॉप् पर पढ़ाते थे। कुछ समय बाद मुस्ताक अहमद अपनी पत्नी को भी मुरादाबाद ले आये और जमा मस्जिद के पास किराये के मकान में रहने लगे। जमा मस्जिद के मौहल्ले में ही फरहान का जन्म 1967 में हुआ। फरहान की शिक्षा मंसूरी के एक स्कूल में 10वीं तक हुई। मसूरी से वापस आने के बाद मुस्ताक अहमद अपने पूरे परिवार के साथ कुवैत चले गए। गुजरात मे दंगा होने के बाद फरहान हिन्दुस्तान वापस आया और दंगा पीड़ितों की मदद करने लगा। गुजरात में ही उसकी मुलाकत उसके पुराने दोस्त अहमद बक्शी से हुई जो मूलरूप से अहमदाबाद का रहने वाला था। यही से दोनों के तार लश्कर ए तैयबा से जुड़ गए।
Terrorist in UP
भाजपा और आरएसएस के नेताओं को मारने के बनाते थे प्लान

इस बीच फरहान मुरादाबाद के कटघर ओर मुगलपुरा में भी रहा। पुलिस ने यह तक बताया कि ये दोनों आतंकी हिंदुस्तान में रहकर भाजपा और आरआरएस के नेताओं को मारने का प्लान बनाने लगे। जिनको 6 अगस्त 2002 में निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से विस्फोटक सामग्री के साथ एएसपी राजवीर ने उनको गिरफ्तार किया था। इस मामले में दोनों को सात साल की सजा हुई थी। जिसमे सात साल के बाद 2009 में जेल से बाहर आ गए थे। फरहान का मुरादाबाद के बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता है। फरहान ढाई साल से मुरादाबाद के मुगलपुरा में शकील के यहां किराये पर रह रहा था। शकील ने बताया कि कभी जानने की कोशिश ही नहीं की क्या करता है… क्या नहीं समय से किराया देने आ जाता था। मुगलपुरा के लोगों को तो अभी तक विश्वास ही नहीं हो रहा कि हमारे बीच इतने समय से एक आतंकी रह रहा था। पुलिस ने पूछताछ के बाद फरहान को जेल भेज दिया है।
आपको बतादें कि इधर यूपी ATS उत्तर प्रदेश आतंकी गतिविधियाें काे लेकर अक्सर सुर्खियाें में रहने वाले सहारनपुर जिले में सभी के पासपाेर्ट की दोबारा जांच शुरू होगी। माना जा रहा है कि खुफिया एजेंसियाें की आेर से मिले इनपुट में सहारनपुर आैर देवबंद में संदिग्धाें के सक्रियता हाेने की आशंका जताई गई है। आशंका यह भी है कि ये नाम बदलकर सहारनपुर में रह रहे हैं आैर इन्हाेंने अपने पासपाेर्ट भी बनवा लिए हैं।

Home / Moradabad / BJP और RSS के नेताओं के मर्डर का प्लान बनाता था ये आतंकी, साथ रहने वालों को पता तक नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो