scriptUP Weather: यूपी में पड़ेगी बेतहाशा गर्मी, प्रदेश के 29 जिलों में इस तारीख को हीटवेव का अलर्ट | There will be extreme heat in UP | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather: यूपी में पड़ेगी बेतहाशा गर्मी, प्रदेश के 29 जिलों में इस तारीख को हीटवेव का अलर्ट

UP Weather: यूपी में इन दिनों गर्मी अपना असर दिखा रही है। चिलचिलाती धूप में लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।

मुरादाबादApr 30, 2024 / 09:48 am

Mohd Danish

There will be extreme heat in UP

Extreme Heat in UP

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में गर्मी का सितम जारी है। सूरज की तपिश में दोपहर के वक्त लोग जरूरी काम से ही बाहर निकल रहे हैं। तो वहीं रातें भी बेहद गर्म हो रही हैं। अब लखनऊ मौसम विभाग ने मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है। इसके मुताबिक आने वाले महीने में गर्मी का प्रकोप देखने को मिल सकता है। ऐसे में हीटवेव चलने से मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं।

हीटवेव चलने की संभावना

उत्तर प्रदेश में बेतहाशा गर्मी पड़ रही है। बच्चों से लेकर बुजुर्त तक सभी वर्ग के लोग परेशान हैं। लखनऊ मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक 1 मई यानी बुधवार को पूर्वी यूपी में गर्मी से हाल बेहाल होने वाला है। इस दौरान प्रदेश के 29 जिलों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हीटवेव चलने की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ तापमान में भी वृद्धि दर्ज की जा सकती है।

इन जिलों में येलो अलर्ट

यूपी में गर्मी से हाल बेहाल है। अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के 29 जिलों में हीटवेव चलने का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, मऊ, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, संतरविदास नगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, कौशाम्बी, चित्रकूट, बांदा, फतेहपुर, कानपुर देहात, औरैया, मैनपुरी, मुरादाबाद, अमरोहा, रामपुर और इटावा में लू चलने के आसार हैं।

Home / Moradabad / UP Weather: यूपी में पड़ेगी बेतहाशा गर्मी, प्रदेश के 29 जिलों में इस तारीख को हीटवेव का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो