scriptयूपी में 4 फरवरी तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी | There will be heavy rain in UP till 4th February | Patrika News
मुरादाबाद

यूपी में 4 फरवरी तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Heavy Rain In UP: यूपी में ठंड और कोहरे के बाद अब झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जिससे प्रदेश के कई जिले प्रभावित होंगे।

मुरादाबादFeb 01, 2024 / 01:56 pm

Mohd Danish

there-will-be-heavy-rain-in-up-till-4th-february.jpg
IMD Rain Alert: पिछले एक महीने की कड़कड़ाती ठंड और घने कोहरे के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिले में लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा। जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के ताजा फोरकास्ट अपडेट के अनुसार प्रयागराज जिले में एक फरवरी से ही बादल छाए रहेंगे और 4 फरवरी को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
बारिश के बाद बढ़ेगी गलन
मौसम जानकारों का मानना है कि इस मौसम का असर प्रयागराज के अलावा कौशांबी, प्रतापगढ़, फतेहपुर, मिर्जापुर, वाराणसी, मुरादाबाद, अमरोहा, संभल और अगल बगल के अन्य जिलों में भी हो सकता है। जिसके कारण इन जिलों में भी बरसात होगी। माना जा रहा है कि बारिश के बाद गलन एक बार फिर से बाढ़ जाएगी, और आगे कुछ दिन तक ठंड परेशान कर सकती है। वहीं अचानक गर्म हुए मौसम ने भी भारी बारिश का संकेत दिया है। प्रयागराज और आसपास के जिलों में पिछले तीन दिनों से मौसम तेजी से बदला और पारा चढ़ गया है।
यह भी पढ़ें

अमरोहा में 55 दिन में 26 लोगों की हार्ट अटैक से हुई मौत, डॉक्टर की सलाह- धूम्रपान से रहे दूर

फसलों को हो सकता है नुकसान
मौसम विभाग के अनुसार 4 फरवरी तक भारी बारिश होगी। यदि बारिश हुई तो फसलों को बड़ा नुकसान होगा। बारिश से सरसो, आलू और मटर की फसल प्रभावित होगी। जबकि इन फसलों को पहले ही ठंड और पाले ने काफी चोट पहुंचाई है।

Hindi News/ Moradabad / यूपी में 4 फरवरी तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो