scriptThere will be rain and thunder in UP know new update of IMD | UP Weather: यूपी में होगी गरज के साथ बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें IMD का नया अपडेट | Patrika News

UP Weather: यूपी में होगी गरज के साथ बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानें IMD का नया अपडेट

locationमुरादाबादPublished: Nov 26, 2023 11:55:25 am

Submitted by:

Mohd Danish

Weather Forecast Moradabad: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूरे राज्‍य में आज यानी रविवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही कुछ जिलों में बारिश होने के आसार भी नजर आ रहे हैं।

UP Weather Update Today
UP Weather Update Today: दरसअल मौसम विभाग ने प्रदेश में 27 नवंबर को बारिश का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मध्य क्षोभमंडल में अरब सागर तक विस्तृत द्रोणी के रूप में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के 26 से 27 नवंबर के दौरान उत्तर प्रदेश को प्रभावित करने की संभावना है। इसके कारण 27 नवंबर तक प्रदेश के अधिकतम तापमान में 2°C की गिरावट और न्यूनतम तापमान में 2°C की बढोत्तरी होने की संभावना है।
यूपी के इन ज‍िलों में हो सकती है बार‍िश
लखनऊ और आसपास के कई क्षेत्रों में रविवार व सोमवार को बादलों की आवाजाही रह सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत लखीमपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, सीतापुर, बहराइच जैसे तराई बेल्ट और कानपुर, फतेहपुर, बांदा, प्रयागराज, कौशांबी, झांसी, ललितपुर, समेत बुंदेलखंड के भी क्षेत्र में बूंदाबांदी के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार लखनऊ समेत प्रदेश भर के कई क्षेत्रों में सुबह के समय हल्का कोहरा हो सकता है। आसमान में हल्के बादल छाए रहने के साथ पहाड़ों से बहकर आ रही बर्फीली हवा ने मौसम में सर्दी बढ़ेगी।
यह भी पढ़ें

रामपुर में शादी से पहले दूल्हा हुआ गायब, लड़की वालों ने स्कॉर्पियो कार मांगने का लगाया आरोप

रात में चलेगी शीत लहर
अतुल सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर होकर आगे बढ़ने के साथ ही बादलों के छंटने के कारण 28 नवंबर से प्रदेश में मौसम शुष्क हो जाएगा। इसके साथ ही रात्रिकालीन विकिरणीय शीतलन में वृद्धि होने व सतही स्तर पर आने वाली ठंडी उत्तरी-पश्चिमी पछुआ हवाओं के प्रभाव से न्यूनतम तापमान में 2-3°C की गिरावट आने की संभावना है। जबकि अधिकतम तापमान में आंशिक बढोत्तरी होने की उम्मीद है।

ट्रेंडिंग वीडियो