scriptUP निकाय चुनाव एग्जिट पोल: मायावती के घर में भाजपा को लग सकता है बड़ा झटका, जीत सकती है यह पार्टी | UP nagar nigam election 2017 exit poll BJP loss in Mayawati hometown | Patrika News
मुरादाबाद

UP निकाय चुनाव एग्जिट पोल: मायावती के घर में भाजपा को लग सकता है बड़ा झटका, जीत सकती है यह पार्टी

भाजपा के पूर्व नेता मनेाज गोयल का समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ने की वजह से दादरी में बीजेपी को हो सकता नुकसान, जानें क्या कहना है लोगों का…

मुरादाबादNov 30, 2017 / 03:19 pm

pallavi kumari

sP and BSP electoin campaign faded in front of BJP and Congress

UP nagar nigam election 2017

ग्रेटर नोएडा. यूपी निकाय चुनाव के अंतिम चरण खत्म होते ही अब प्रत्याशी हार जीत का गुणा भाग करने में लग गए हैं। भाजपा केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद डॉक्टर महेश शर्मा की प्रतिष्ठा वाली सीट पर बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) की चाल तेज दिखाई दे रही है। लोगों की मानें तो व्यापारी मनेाज गोयल का समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ने की वजह से दादरी में बीजेपी को नुकसान हो सकता है, जबकि बसपा को फायदा मिलने की उम्मीद है। इस सीट को जीताने के लिए केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने पूरी ताकत झोंक चुके हैं, साथ ही सरधना के विधायक और भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम भी दादरी नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष पद की प्रत्याशी गीता पंडित के लिए रोड शो में हिस्सा ले चुके हैं।
mayawati
दरअसल में 25 साल से बीजेपी नेता रहे मनोज गोयल ने केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद डॉक्टर महेश शर्मा पर व्यापारियों के साथ में अभद्रता करने का आरोप लगाया था। इसका फायदा उठाते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें टिकट सौंप दिया। दादरी के लोगों की कहना है कि मनोज गोयल का चुनाव से ऐन वक्त पहले समाजवादी पार्टी में शामिल होने से बीजेपी का वोट बैंक खिसका है। वहीं निर्देलीय प्रेम वत्स ने बीजेपी को काफी नुकसान पहुंचाया है। चुनाव होने के बाद में दादरी में बीएसपी के प्रत्याशी के समर्थकों में खुशी का माहौल है।
लोगों की मानें तो मनोज गोयल के जाने से बीजेपी को नुकसान और बीएसपी को फायदा हुआ है। माना यह भी जा रहा है कि प्रेम वत्स को बीजेपी के कैंडीडेट की वोट काटने की वजह से निर्दलीय को लड़ाया गया है। जबकि दादरी में चुनाव जीतना बीजेपी के लिए अहम है। सीट को जीताने के लिए केंद्रीय मंत्री समेत बीजेपी के फायर ब्रांड नेता संगीत सोम भी जोर लगा चुके हैं।
Nagar Nikay Chunav UP 2017
वहीं रबूपुरा में वीरेंद्र सिंह ने नगर पंचायत का चुनाव लड़ा था। ये जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के भाई हैं। रबूपुरा के लोगों की मानें तो यह सीट बीजेपी के खाते में जा सकती है। धीरेंद्र सिंह ने भाई को चुनाव जीताने के लिए कड़ी मेहनत की थी। किसी वजह से इस सीट से वीरेंद्र सिंह हारते हैं तो यह हार विधायक धीरेंद्र सिंह की होगी। बिलासपुर के लोगों की मानें तो बीएसपी और निर्देलीय प्रत्याशी के बीच में टक्कर होती नजर आ रही है।
बिलापुर से बीएसपी से हरेंद्र शर्मा और निर्दलीय संजय भाई अपनी किस्मत अपना रहे हैं। दनकौर के लोगों की मानें तो नगर पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी की राजवती देवी और बीएसपी के अजय मास्टर के बीच में कड़ी टक्कर हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो