scriptUPTET 2018: प्रवेश पत्र के साथ ये प्रमाण पत्र भी जरुरी वरना परीक्षा में शामिल नहीं हों पायेंगे | Uptet exam 2018 admit card and marksheet original i card compulsarry | Patrika News
मुरादाबाद

UPTET 2018: प्रवेश पत्र के साथ ये प्रमाण पत्र भी जरुरी वरना परीक्षा में शामिल नहीं हों पायेंगे

परीक्षाओं में मिलीं गड़बड़ी इस बार न हों इसको लेकर विशेष इंतजाम किये गए हैं।

मुरादाबादNov 11, 2018 / 05:02 pm

jai prakash

moradabad

UPTET 2018: प्रवेश पत्र के साथ ये प्रमाण पत्र भी जरुरी वरना परीक्षा में शामिल नहीं हों पायेंगे

मुरादाबाद: यूपी टीईटी परीक्षा 18 नवम्बर को महानगर के 28 केन्द्रों को दो पालियों में सम्पन्न होगी।जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। पिछली परीक्षाओं में मिलीं गड़बड़ी इस बार न हों इसको लेकर विशेष इंतजाम किये गए हैं। हर परीक्षा केंद्र का एक प्रभारी बनाया गया उसके सामने ही सील बंद प्रश्न पत्र खुलेंगे जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाई जायेगी इसके अलावा बंद होते समय भी वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई जाएगी। परीक्षा के पर्यवेक्षक की इजाजत के बिना किसी अधिकारी को भी परीक्षा केंद्र में जाने नहीं दिया जाएगा। यही नहीं नकल माफियाओं पर नक़ल के लिए विजिलेंस के साथ ही एसटीएफ भी तैनात रहेगी।

इस काम के लिए कपड़े उतरवाने से नाराज शख्स ने कर दी दोस्त की हत्या, अगले दिन लगा पता

इतने अभ्यर्थी होंगे शामिल

जिले में 31 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा सेंटर की लिस्ट जारी हो चुकी है। प्राथमिक स्तर की परीक्षा सुबह 10 बजे से 38 केंद्रों पर होगी। उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा दोपहर ढाई बजे से 24 केंद्रों पर होगी।

इस प्रतिमा की स्थापना करने पर आमने-सामने आए दो पक्ष, भारी पुलिस बल तैनात

इतनी टीमें बनाई गयीं हैं


पारदर्शिता से परीक्षा कराए जाने के लिए स्थानीय स्तर पर जिला स्तरीय अधिकारियों की टीमें बना दी गई हैं। परीक्षा केंद्रों के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट, पर्यवेक्षकों और केंद्र व्यवस्थापकों की ड्यूटी निर्धारित हो गई है। परीक्षा से पहले ही पर्यवेक्षक एवं जिला स्तरीय अधिकारी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। स्टेटिक मजिस्ट्रेट सुबह सात बजे पुलिस अभिरक्षा में कोषागार से पहली पाली के प्रश्नपत्रों के सीलबंद पैकेट लेकर केंद्र व्यवस्थापकों को देंगे। दूसरी पाली के प्रश्नपत्रों को दोपहर साढ़े बारह बजे कोषागार से निकाला जाएगा। परीक्षा के बाद सीलबंद कापियों को कोषागार में जमा कराया जाएगा। परीक्षा शुरू होने से लेकर समापन तक विजिलेंस और एसटीएफ की टीमें निगरानी रखेंगी।

इस बैगन की खासियत जानकर हैरान हो जाएंगे आप, हमेशा सेवन से कभी नहीं होंगी ये गंभीर बीमारियां

ये प्रमाण पत्र जरुरी

परीक्षा की तैयारियों को लेकर 13 नवम्बर को हिन्दू मॉडल इंटर कॉलेज में डीएम सभी अधिकारीयों की बैठक भी लेंगे। वहीँ इस बार प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ आवेदन के समय अंकित किया गया कोई प्रमाण पत्र और किसी भी एक डिग्री की अंक तालिका भी साथ लानी होगी,वरना परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा।

Home / Moradabad / UPTET 2018: प्रवेश पत्र के साथ ये प्रमाण पत्र भी जरुरी वरना परीक्षा में शामिल नहीं हों पायेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो