scriptगणेश विसर्जन के समय युवक रामगंगा नदी में डूबा | Youth drowns in Ramganga while Ganesh Visarjan in Moradabad | Patrika News
मुरादाबाद

गणेश विसर्जन के समय युवक रामगंगा नदी में डूबा

रामगंगा नदी में पानी अधिक होने के कारण हुआ हादसा, लोगों का आरोप सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं

मुरादाबादAug 30, 2017 / 05:29 pm

sharad asthana

Youth drowns in Ramganga while Ganesh Visarjan in Moradabad

Youth drowns in Ramganga while Ganesh Visarjan in Moradabad

मुरादाबाद. मंगलवार की शाम गणेश महोत्सव में गणेश मूर्ति विसर्जन करने गए एक युवक की रामगंगा नदी में डूबने से मौत हो गयी. डूबने के बाद शव खोजने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. कई घंटों के बाद गोताखोरों ने शव को खोज निकाला। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मंगलवार की शाम सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हरथला कालोनी की सैनी बस्ती से कुछ लोग गणेश भगवान की मूर्ति विसर्जन करने के लिए रामगंगा बिहार के सीएल गुप्ता आई इंस्टीट्यूट के पीछे रामगंगा नदी पर गए थे। रामगंगा नदी में बरसात के कारण पानी अधिक था। कुछ लोग नाव में सवार होकर मूर्ति विसर्जित करने चले गए. मृतक लेखराज अपने साथियों के साथ नदी के किनारे नहाने लगा कि अचानक नहाते-नहाते गहरे पानी में चला गया और गायब हो गया। साथियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. मौके पर मौजूद लोगों ने लेखराज की काफी तलाश की लेकिन वह नहीं मिला। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची और गोताखोरों को बुलाया गया. देर रात दस बजे के बाद पीएसी के गोताखोरो ने शव को तलाशा, लेकिन शव कही नही मिला। गुरूवार सुबह मृतक के परिजनों ने शव ना मिलने के कारण हरिद्वार मार्ग पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुचे इंस्पेक्टर अजय कुमार गौतम ने परिजनों को समझाया और गोताखोरों को दोबारा बुलाकर शव की तलाश शुरू की गयी। दो घंटे बाद मौके से करीब दो किलोमीटर दूर नदी के किनारे शव मिल गया।
मृतक लेखराज प्लम्बर का काम करता था। लेखराज के परिजन और स्थानीय लोगों ने प्रशासन की लापरवाही का आरोप लगाया क्योंकि पूरे शहर से मूर्ति विसर्जन के लिए बहुत बड़ी तादात में भक्त रामगंगा नदी पर जाकर मूर्ति विसर्जन करने जा रहे है। लेकिन की तरफ से नदी पर लाइट की कोई भी व्यवस्था नहीं की गयी है और ना ही नदी पर भीड़ को रोकने के लिए पुलिस की कोई व्यवस्था की गयी है।
सीओ सिविल लाइन रईस अख्तर ने बताया कि लेखराज नामक व्यक्ति साथियों के साथ मूर्ति विसर्जित करने के लिए रामगंगा नदी पर गया था जो गहरे पानी में नहाने गया और वह डूब गया। रेस्क्यू आपरेशन चला कर 15 घंटे बाद शव तलाश कर लिया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Home / Moradabad / गणेश विसर्जन के समय युवक रामगंगा नदी में डूबा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो