scriptBagchini Chaukhatta becomes a problem for the people of Morena, Jaura, | मुरैना, जौरा, कैलारस, सबलगढ़ लोगों के लिए मुसीबत बना बागचीनी चौखट्टा | Patrika News

मुरैना, जौरा, कैलारस, सबलगढ़ लोगों के लिए मुसीबत बना बागचीनी चौखट्टा

locationमोरेनाPublished: Feb 01, 2024 10:15:24 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

- अतिक्रमण के चलते नेशनल हाइवे क्रमांक 552 पर लगता है जाम

मुरैना, जौरा, कैलारस, सबलगढ़ लोगों के लिए मुसीबत बना बागचीनी चौखट्टा
मुरैना, जौरा, कैलारस, सबलगढ़ लोगों के लिए मुसीबत बना बागचीनी चौखट्टा
मुरैना. नेशनल हाइवे क्रमांक 552 पर स्थित बागचीनी चौखट्टा मुरैना, जौरा, कैलारस, सबलगढ़ समेत क्षेत्र के लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। इस चौराहे पर वाहन चालक, मकान मालिक और दुकानदारों ंने अतिक्र्रमण कर लिया है जिससे सडक़ काफी सकरी हो गई है, जिसके चलते आए दिन जाम लगता है। पुलिस का स्थायी पॉइंट होने के बाद भी यहां पुलिस नहीं रहती इसलिए लोगों को अपने स्तर पर ही जाम खुलवाना पड़ता है।
यहां बता दें कि बुधवार की शाम छह बजे से रात दस बजे तक कई बार जाम लगा, हर बार वाहन चालक व राहगीरों ने अपने प्रयासों से ही जाम खुलवाया, वहां पुलिस नहीं पहुंची। पहले छह बजे से साढ़े सात बजे जाम लगा रहा। चूंकि बड़ा साहलग था इसलिए वाहनों का आवागमन भी बड़े स्तर पर हो रहा था। यहां एक किमी से अधिक दूरी तक लगे लंंबे जाम में करीब दो सैकड़ा से अधिक वाहन फंसे रहे। इसके बाद कुछ देर के लिए खुल गया फिर से लग गया। ऐसा रात दस बजे चलता रहा। रूट पर चलने वाली बस व अन्य वाहनों के चालकों का कहना था कि यहां तो रोज यही स्थिति होती है। कभी दिन में तो कभी रात में जाम लग जाता है।
जाम के लिए रहवासी जिम्मेदार
बागचीनी चौखट्टा पर जाम के लिए रहवासी जिम्मेदार हैं। यहां पर किसी ने मकान के आगे वाहन, गुमटी, बिल्डिंग मटेरियल रख दिया है जिसके चलते सडक़ की चौड़ाई सिकुड़ चुकी है। वहीं ई रिक्शा, ऑटो, लोडिंग वाहन वाले भी अपने वाहनों को सडक़ पर ही खड़ा कर लेते हैं, जिसके चलते जाम के हालात निर्मित होते हैं।
कथन
- बागचीनी चौखट्टा व उसके आसपास सडक़ किनारे खड़े होने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और रास्ता साफ किया जाएगा जिससे जाम के हालात निर्मित न हों।
नितिन एस बघेल, एसडीओपी, जौरा
आठ दिन से हालात ज्यादा खराब
बागचीनी चौराहे पर पिछले आठ दिन से हालात ज्यादा खराब हैं। लोडिंग वाहन के चालक रामवीर सिंह ने बताया कि हमारा तो माल को लेकर रोज जौरा, कैलारस, सबलगढ़ आना जाना बना रहता है। पिछले आठ दिन से स्थिति ज्यादा खराब है क्योंकि इन दिनों शाहलग चल रहे इसलिए वाहन भी ज्यादा निकल रहे हैं। इसलिए इधर से जाते समय तो कभी लौटते समय जाम का सामना करना पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो