scriptकांग्रेसी प्रत्याशी के हाथों मिठाई खाते दिखे अनूप मिश्रा, क्या पार्टी के लोग ही निपटा रहे भाजपा को! | bjp mp anoop mishra viral audio in morena sheopur loksabha seat 2019 | Patrika News
मोरेना

कांग्रेसी प्रत्याशी के हाथों मिठाई खाते दिखे अनूप मिश्रा, क्या पार्टी के लोग ही निपटा रहे भाजपा को!

एक वायरल ऑडियो की बातचीत में कांग्रेस की मदद का खुलासा, रावत को सांसद मिश्रा की बधाई सुर्खियों में

मोरेनाMay 18, 2019 / 05:11 pm

Gaurav Sen

bjp mp anoop mishra viral audio in morena sheopur loksabha seat 2019

एक वायरल ऑडियो की बातचीत में कांग्रेस की मदद का खुलासा, रावत को सांसद मिश्रा की बधाई सुर्खियों में

मुरैना. भाजपा के कद्दावर नेता और मुरैना-श्योपुर से मौजूदा सांसद अनूप मिश्रा का भाजपा को निपटाने वाला एक ऑडियो इन दिनों राजनीकि गलियों की सुर्खियों में है। हालांकि यह ऑडियो किसी अजयपाल सिंह से चर्चा का और पांच मई के पहले का है, लेकिन वायरल मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद हुआ है। मुरैना-श्योपुर से कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार रामनिवास रावत से जन्मदिन के बहाने मुलाकात और बधाई देने का वीडियो भी वायरल होने के बाद सुर्खियों में है।

लोकसभा चुनाव में टिकट से वंचित होने के बाद से ही भाजपा पर हमलावर रहे अनूप मिश्रा ने अपने गुस्से का इजहार खुलकर किया था। पार्टी के सिद्धांतों से भटकने की बात भी कही थी और पूरे लोकसभा चुनाव में वे पार्टी के किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने नहीं गए। मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र सिंह तोमर के समर्थन में स्टार प्रचारकों की सभाओं में मिश्रा के फोटो तो बैनरों पर देखे गए, लेकिन वे कहीं नजर नहीं आए। यहां तक कि भाजपा पर खुलकर हमले करने वाले पूर्व सांसद और वर्तमान महापौर अशोक अर्गल अमित शाह की सभा में मंच पर दिखे, लेकिन अनूप मिश्रा ने पार्टी के कार्यक्रमों से पूरी दूरी बनाकर रखी। जो ऑडियो वायरल हुआ है, उसमें वे कांग्रेस की परोक्ष रूप से मदद करने की बात कहते सुने जा रहे हैं। मिश्रा ने इस संबंध में खबरें आने के बावजूद इस ऑडियो का खंडन नहीं किया है। ऑडियो में वे यह कहते हुए भी सुने जा रहे हैं कि बलवीर सिंह डंडोतिया उनके इशारे पर ही काम कर रहे हैं। ऑडियो में वे कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की गुना में और ग्वालियर में अशोक सिंह की मदद करने की बात कहते हुए भी सुने जा रहे हैं। इस ऑडियो में सोबरन सिंह मावई के पुत्र और पूर्व नपा उपाध्यक्ष रिंकू मावई, राकेश मावई, ऐंदल सिंह कंषाना, रुस्तम सिंह और नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल, संध्या राय को लेकर भी बातें की गई हैं। कौन कहां किसकी मदद कर रहा है और विरोधों की वजह आदि पर भी खुलकर चर्चा हुई है। विधानसभा चुनाव में पार्टी को करारी हार के कारणों पर भी इसमें चर्चा है। ऑडियो में कई सीटों पर गलत टिकट वितरण को हार का कारण बताते हुए यह भी बताया गया है कि कहां से किसी टिकट देकर परिणाम पक्ष में किए जा सकते थे। सोशल मीडिया पर यह बातें सुर्खियोंं में हैं। अनूप मिश्रा की जन्मदिन के बहाने कांग्रेस के उम्मीदवार रामनिवास रावत से उनके घर पर ग्वालियर में हुई मुलाकात के भी राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। जब रावत मिश्रा के घर पहुंचे तो उन्होंने आत्मीय ढंग से स्वागत किया और बधाइयां भी दे दी। बधाई के साथ मिठाई भी खिलाई और कामाख्या देवी के दर्शन की भी सलाह देते हुए कहा कि-माई फतह करेंगी। दोनों नेता आत्मीयता से गले मिले। रावत फूलों का गुलदस्ता लेकर अनूप मिश्रा को जन्मदिन की बधाई देने उनके घर पहुंचे थे। राजनीतिक गलियारों में यह मुलाकात और चर्चा सुर्खियों में है।

Home / Morena / कांग्रेसी प्रत्याशी के हाथों मिठाई खाते दिखे अनूप मिश्रा, क्या पार्टी के लोग ही निपटा रहे भाजपा को!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो