scriptबस ऑपरेटर के घर हमला, विरोध में बंद रहा बाजार | Bus operator's house attacked, market closed in protest | Patrika News

बस ऑपरेटर के घर हमला, विरोध में बंद रहा बाजार

locationमोरेनाPublished: Jan 23, 2020 11:23:59 pm

कस्बे के हनुमान चौराहा पर धरना, प्रदर्शन भी किया

बस ऑपरेटर के घर हमला, विरोध में बंद रहा बाजार

धरना, प्रदर्शन में शामिल लोग।

सुमावली. किराया मांगने पर कुछ लोगों ने बीती शाम एक बस ऑपरेटर के घर पर हमला किया। हमले में एक व्यक्ति गंभीर घायल हो गया, जबकि अन्य लोगों को भी चोटें आईं। घटना के विरोध में गुरुवार को कस्बे का बाजार बंद रहा और लोगों ने धरना-प्रदर्शन भी किया। पुलिस ने इस सिलसिले में एफआईआर दर्ज कर ली है, लेकिन हमलावरों को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।
जानकारी के अनुसार विक्की जैन नामक युवक बुधवार को अपनी बस में सुमावली से मुरैना के लिए सवारियां बिठा रहा था। इसी दौरान सिलारपुर निवासी उदयभान सिंह गुर्जर तथा भोलू उर्फ सूरजभान गुर्जर भी बस में बैठ गए। विक्की ने जब उनसे किराया मांगा तो वे कहने लगे कि हम किराया नहीं देते। इसी बात को लेकर विक्की का उनसे मुंहवाद हो गया। शाम तकरीबन पांच बजे कौशल गुर्जर, भोलू गुर्जर, धु्रव गुर्जर व रिंकू गुर्जर विक्की के घर पहुंचे और गाली-गलौज करने लगे। कुछ ही देर में धीरू गुर्जर, जोगे गुर्जर व दो अन्य लोग भी लाठी, सरिया व कट्टा लेकर आ गए। उन्होंने हमला बोल दिया। कौशल, उदयभान, धु्रव व जोगे घर में घुस गए और विक्की के चाचा राजकुमार को सरिया मारा, जिससे उसके सिर में गंभीर घाव हो गया। इसके अलावा हमलावरों ने विक्की सहित उसके भाई शुभम तथा पिता सतेन्द्र जैन की भी मारपीट की। घटना के बाद पीडि़त पक्ष ने थाने पहुंचकर हमले की रिपोर्ट दर्ज कराई। गुरुवार को सुबह कस्बे के सभी व्यवसायियों ने हमले के विरोध में अपनी दुकानें बंद रखीं और हनुमान चौराहा पर धरना, प्रदर्शन किया। इस दौरान सुमावली पहुंचे एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने पीडि़त पक्ष को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर लोगों ने धरना, प्रदर्शन खत्म किया।
…तो गंभीर हो जाती घटना

जिस समय हमलावर विक्की जैन के घर के लोगों की मारपीट कर रहे थे, तब उनके परिवार की एक लड़की ने समझदारी दिखाते हुए डायल 100 को कॉल कर दिया। एन वक्त पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई तो हमलावर भाग निकले, अन्यथा वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से आए थे। हालांकि इस दौरान वे घर और दुकान में रखा कुछ सामान अपने साथ उठा ले गए।
पीडि़त का घर सुरक्षा घेरे में

हमले के बाद पीडि़त विक्की जैन के घर सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिया गया है। गुरुवार को जब एसडीओपी सुमावली पहुंचे तो पीडि़त पक्ष ने फिर से हमले की आशंका जताई। इस पर एसडीओपी ने कहा कि जब तक हमलावर पकड़े नहीं जाते, उनके घर पर सुरक्षा गार्ड तैनात रहेगा। एसडीओपी ने इस मामले में कुछ और धाराओं का इजाफ करने की बात भी कही। तब जाकर आमजन का आक्रोश कुछ कम हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो