scriptचंबल की नई पहचान बनेगा स्थानीय कलाकारों का अभिनय, बीहड़ो की पहचान बदलना चाहते है लोग | Chambal's new identity will be the acting of local artists, people wan | Patrika News
मोरेना

चंबल की नई पहचान बनेगा स्थानीय कलाकारों का अभिनय, बीहड़ो की पहचान बदलना चाहते है लोग

मुंबई के ट्रेनर से स्थानीय कलाकार सीख रहे हैं एक्टिंग की बारीकियां

मोरेनाOct 19, 2020 / 11:47 am

Hitendra Sharma

6_1.png

मुरैना. चंबल इलाके में लगातार फिल्मों की शूटिंग के बाद अब स्थानीय कलाकार सिनेमा के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने लगा हैं। मुरैना से निकले हुए कई कलाकार मुंबई की जमीन पर काम कर रहे हैं वहीं अब मुरैना में भी युवाओं में सिनेमा के क्षेत्र में काम करने का जज्बा बढ़ता जा रहा है।

हालांकि चंबल इलाके में किसी तरह की बड़े फिल्म निर्माण ना होने की वजह से कई कलाकार अपनी प्रतिभा को यहां निखार नहीं पा रहे हैं, पर कोरोना काल में जिस तरह से भारतीय सिनेमा और दुनिया भर के सिनेमा ने बेव सिरीज का रुख किया है और ओटीटी नेटवर्क के जरिये दर्शकों तक पहुंचा है उससे स्थानीय कलाकारों की भी उम्मीद जागी है। अब अब छोटे प्रोडक्सन हाउस भी शोर्ट फिल्म बनाकर मैदान में आ गये हैं। मुरैना के ही एस आर डी फिल्म प्रोडक्शन एसा ही एक नवाचार है जो लगातार चंबल को फोकस करके सिनेमा में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है।

मुरैना में डिफेंस की क्राइम शो हथकड़ी पहले बन चुका है अब इसके दूसरे भाग के लिये मुंबई से भी कुछ कलाकार मुरैना आए हैं। जिसमें मोहम्मद यूनुस खान भी शामिल हैं। यूनुस खान एक्टिंग के प्रशिक्षक भी हैं, वह मुंबई, उज्जैन, इंदौर, भोपाल सहित कई बड़े शहरों में अपनी एक्टिंग की वर्कशॉप दे चुके हैं। मुरैना में एक दिन की फिल्म ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में मुरैना के कल युवा कलाकारों ने हिस्सा लिया और एक्टिंग के गुर सीखे। वर्कशॉप में जहां एक्टिंग की बारीकियां सिखाई गई वहीं युवाओं को यह भी बताया गया कि किस तरह से वह ऑडिशन देकर सिनेमा के क्षेत्र में अपनी जगह बना सकते हैं ।

बहरहाल चंबल इलाके में सिनेमा के प्रति बढ़ते रुझान ने स्थानीय कलाकारों को नई उम्मीद दी है। इस इलाके की पहचान हमेशा से ही इसके श्याह पक्ष यानि डकैतों के लिये होती रही है और भारतीय सिनेमा ने भी इस छवि को बनाने में मंहती भूमिका निभाई है पर वर्तमान के प्रयास को देखकर लगता है कि जल्द ही चंबल इलाके को अभिनय की प्रतिभाओं के लिये पहचाना जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wws99

Home / Morena / चंबल की नई पहचान बनेगा स्थानीय कलाकारों का अभिनय, बीहड़ो की पहचान बदलना चाहते है लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो