scriptमहिला थाना भवन निर्माण स्थल से जब्त चंबल का रेत चोरी | Chambal sand stolen from women's station building construction site | Patrika News
मोरेना

महिला थाना भवन निर्माण स्थल से जब्त चंबल का रेत चोरी

– अपने बचाव में निर्माण एजेंसी ने डलवाया सिंध नदी का रेत- मौके पर पहुंची एसडीओ व टी आई के बीच बहस, फिर एफआइआर के लिए थाने में आवेदन

मोरेनाJul 11, 2021 / 06:38 pm

Ashok Sharma

महिला थाना भवन निर्माण स्थल से जब्त चंबल का रेत चोरी

महिला थाना भवन निर्माण स्थल से जब्त चंबल का रेत चोरी


मुरैना. सिटी कोतवाली से महज १०० मीटर दूरी पर निर्माणाधीन महिला थाना भवन निर्माण स्थल से तीन दिन पूर्व देवरी घडिय़ाल केन्द्र की अधीक्षक व एसडीओ श्रद्धा पंद्रे ने ३० घन मीटर चंबल रेत जब्त किया था। उक्त रेत को ठेकेदार बलवीर कुशवाह के सुपुर्द किया था। उक्त जब्त रेत से २८ घन मीटर चंबल रेत चोरी कर लिया और निर्माण एजेंसी ने अपने बचाव में सिंध का रेत कुछ डलवा दिया और एक ट्रक खाली हो रहा था तभी सूचना मिलने पर एसडीओ पंद्रे दल बल के साथ मौके पर पहुंच गई। उधर टी आई सिटी कोतवाली पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। दोनों के बीच काफी बहस हुई। वन विभाग की टीम ने तीन दिन पूर्व भी कोतवाली थाने में आवेदन दिया था उसमें पुलिस ने अभी तक कार्रवाई नहीं की है और रविवार को फिर से एक और आवेदन वन विभाग की एसडीओ की तरफ से सिटी कोतवाली में दिया गया है।
यहां बता दें कि ९ जुलाई को वन विभाग की टीम ने महिला थाना भवन निर्माण के लिए एकत्रित किए गए ३० घन मीटर रेत को जब्त किया था। ठेकेदार बलवीर कुशवाह की सुपुर्दगी में दिया गया था। लेकिन ठेकेदार ने अपने बचाव में चंबल रेत को चोरी करवा दिया और उसकी जगह पर सिंध का रेत डलवाया जा रहा था। सूचना मिलने पर देवरी घडिय़ाल केन्द्र की अधीक्षक पंद्रे दल बल के साथ मौके पर पहुुंची और उसने पंचनामा बनवाकर मौके पर पड़े दो घन मीटर रेत को जब्त कर डिपो भिजवाया और मौके पर पड़े चंबल व सिंध के रेत के सेंपल लिए गए। बलवीर कुशवाह व अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने सिटी कोतवाली थाने में आवेदन दिया है।
इन लोगों के खिलाफ किया था अपराध दर्ज ………..
वन विभाग की टीम ने ९ जुलाई को मौके से चंबल रेत जब्त करने के साथ ही ठेकेदार मनीष कौशिक, बलवीर कुशवाह, पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के एसडीओ ब्रजेश जाटव, सब इंजीनियर निर्भय पाल के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा अधिनियम के तहत वन विभाग ने अपराध दर्ज किया था और शासकीय सम्पत्ति चंबल रेत चोरी को मामला दर्ज करने सिटी कोतवाली में आवेदन दिया था। लेकिन पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है।
रेत चोरी करने वाले वाहनों के खिलाफ भी हो कार्रवाई ——
देवरी घडिय़ाल केन्द्र की अधीक्षक पंद्रे ने सिटी कोतवाली थाने में दिए आवेदन में लिखा है कि ९ जुलाई को ३० घन मीटर रेत ठेकेदार बलवीर कुशवाह की सुपुर्दगी में दिया था। उसमें से २८ घन मीटर चंबल रेत चोरी हो गया है। इस मामले में बलवीर कुशवाह व अन्य संलिप्त लोगों के खिलाफ चोरी मामला दर्ज किया जाए और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज में देखकर जिन वाहनों से रेत गया है, उन वाहन चालकों के खिलाफ चोरी का अपराध दर्ज कर वाहनों को जब्त किया जाए।
कथन
– नौ जुलाई को निर्माणाधीन महिला थाना भवन के पास से ३० घन मीटर चंबल रेत जब्त किया था। हमको सूचना मिली कि जब्त रेत को चोरी कर सिंध नदी को रेत डाला जा रहा है। मौके पर देखा तो २८ घन मीटर चंबल रेत चोरी और सिंध नदी का रेत खाली होते पाया। ये विडंवना हंै कि जो माफिया हम पर हमला कर रहा है, उसी से पुलिस की भूमि पर रेत डलवाया जा रहा है। पूर्व में दिए आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है और फिर से आवेदन दिया है।
श्रद्धा पंद्रे, अधीक्षक, देवरी घडिय़ाल केन्द्र
– महिला थाना भवन से अधीक्षक फोरेस्ट ने चंबल रेत जब्त किया था। उसको ठेकेदार बलवीर कुशवाह के सुुपुर्द किया था। अब वह रेत चोरी होने को आवेदन अधीक्षक ने दिया है। जांच करवा रहे हैं। ठेकेदार के खिलाफ अमानत में खयानत का मामला दर्ज करेंगे।
अतुल सिंह, थाना प्रभारी, सिटी कोतवाली

Home / Morena / महिला थाना भवन निर्माण स्थल से जब्त चंबल का रेत चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो