scriptनिगम-ऑपरेटर आमने-सामने, नहीं चल पा रहीं बसें | City transport | Patrika News
मोरेना

निगम-ऑपरेटर आमने-सामने, नहीं चल पा रहीं बसें

ऑपरेटर नहीं ला रहा नई बसें, लोगों को नहीं मिल रही सुविधा

मोरेनाSep 29, 2019 / 01:16 pm

राहुल गंगवार

City transport

City transport in morena

मुरैना. शहर के लोगों को सस्ता सुलभ ट्रांसपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए नगर निगम ने अमृत योजना के तहत जिस ऑपरेटर से अनुबंध किया था। वह अपना काम पूरा नहीं कर पा रहा है। योजना के तहत दो चरणों में बसों का संचालन होना था। प्रथम चरण में 5 बसें उपलब्ध करानी थीं। इनमें से 3 बसें भिण्ड मार्ग पर चलनी थीं और 2 बसें शहर में चलनी थीं। दूसरे चरण में 7 बसें आनी थीं। इनमें से 2 बसें शहर में छौंदा से देवरी और 3 बसें मुरैना से सबलगढ़ और 2 बसें मुरैना से श्योपुर चलानी थीं। लेकिन भी तक मात्र दो बसें ही आ सकीं हैं। जिससे बस यूनियन और नगर निगम आमने-सामने आ गए हैं।

यूनियन को आपत्ति
बसों को अंबाह, पोरसा और भिण्ड की ओर चलाया, वहां व्यावारिक परेशानी के बाद उन्हें मुरैना से ग्वालियर चलाया जा रहा है, निजी बस ऑपरेटर्स को आपत्ति है। बस यूनियन का कहना है, बसों को बैरियर चौराहे की बजाय वीआइपी रोड से संचालित हो।

ये करना था
अनुबंध के मुताबिक टे्रवल्स को 10 बस निगम को और उपलब्ध करानी थीं। लेकिन अभी तक सिर्फ 2 ही बस उपलब्ध कराई जा सकी हैं। इसके चलते निगम की इंटर सिटी बस योजना मूर्तरूप नहीं ले पा रही है।

नगर निगम, मुरैना कार्यपालन यंत्री केके शर्मा ने बताया, टे्रवल्स संचालक को पत्र लिखा जा रहा है कि और बस उपलब्ध कराई जाएं तथा जो दो बस संचालित हैं उनको वीआइपी रोड से ग्वालियर ले जाया जाए और सिर्फ बानमोर में स्टॉपेज किया जाए।

बस ऑपरेटर यूनियन मुरैना के अध्यक्ष हरीसिंह सिकरवार ने बताया, शहर में चलने वाली बसें ग्वालियर मार्ग पर चलाई जा रही हैं। यह बसें पुल तिराहा और पुराने बस स्टैंड के सामने से सवारियां उठा रही हैं। हमने निगम को इसके विरुद्ध ज्ञापन दिया है।

Home / Morena / निगम-ऑपरेटर आमने-सामने, नहीं चल पा रहीं बसें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो