scriptराजस्थान के बदमाश और रेत माफिया का गठबंधन! | Coalition of rogue and sand mafia of Rajasthan | Patrika News
मोरेना

राजस्थान के बदमाश और रेत माफिया का गठबंधन!

चंबल नदी से अवैध उत्खनन कर कैंथरी, तोरखेड़ा, बरवासिन के हार में कर रहे रेत डंप

मोरेनाMar 31, 2020 / 08:09 pm

Ashok Sharma

राजस्थान के बदमाश और रेत माफिया का गठबंधन!

राजस्थान के बदमाश और रेत माफिया का गठबंधन!


मुरैना. चंबल नदी के बीहड़ में पिछले कुछ दिनों से राजस्थान के इनामी बदमाश डेरा डाले हुए हैं। इन बदमाशों को स्थानीय रेत माफिया का संरक्षण प्राप्त है। रेत माफिया इन बदमाशों को उपयोग रेत उत्खनन में कर रहे हैं। जिससे स्थानीय ग्रामीण काफी भयभीत हैं। रेत माफिया व राजस्थान के बदमाशों का गठबंधन पुलिस अधिकारियों की जानकारी में भी है लेकिन राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते पुलिस प्रोपर कार्रवाई नहीं कर पा रही है।
कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जिले में लॉक डाउन चल रहा है। उसके बाद भी बदमाशों की सक्रियता कम नहीं हुई है। पिछली २५ मार्च से २९ मार्च तक बदमाश तीन बार फायरिंग कर चुके हैं। लेकिन पुलिस ने सिर्फ एक ही मामला दर्ज किया है। खबर है राजस्थान पुलिस के दबाव के चलते वहां से भागकर बदमाश म प्र की सीमा में आ गए हैं और यहां स्थानीय लोगों की मदद से कैंथरी, बरवासिन, तोरखेड़ा सहित आसपास के गांवों में रात को घरों में और दिन में बीहड़ में रह रहे हैं। इन बदमाशों की सह पर रेत माफिया चंबल नदी से रात दिन अवैध उत्खनन कर कैंथरी, बरवासिन, तोरखेड़ा सहित आसपास के करीब आधा दर्जन गांवों के हार में रेत डंप कर रहे हैं। इन बदमाशों पर आधुनिक हथियार होने पर स्थानीय लोग काफी भयभीत हैं।
राजस्थान के इन बदमाशों का है मूवमेंट
सरायछोला व देवगढ़ थाना क्षेत्र में चंबल के बीहड़ में राजस्थान के बदमाश शरण लिए हुए हैं। इनमें ५० हजार का इनामी पप्पू गुर्जर जो कि पूर्व डकैत जगन गुर्जर का भाई है, लुक्का उर्फ धर्मेन्द्र गुर्जर पांच हजार का इनामी, राकेश गुर्जर दो हजार का इनामी शामिल हैं। ग्रामीणों के अनुसार पप्पू गुर्जर अभी तक सामने नहीं आया है लेकिन पिछले दिनों जो फायरिंग हुई हैं, उनमें लुक्का गुर्जर व राकेश गुर्जर उपस्थित रहे हैं। लेकिन पुलिस के आने से पहले बीहड़ में छुप जाते हैं।
कोरोना से नहीं बदमाशों से भयभीत हैं ग्रामीण
सरायछोला व देवगढ़ थाना क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों के लोग कोरोना वायरस से नहीं बल्कि राजस्थान के बदमाशों की सक्रियता से ज्यादा भयभीत हैं। ये बदमाश स्थानीय बदमाशों के साथ बंदूकों से लैस होकर गांवों में दिन दहाड़े घूमते रहते हैं। ये रेत के वाहन किसी के भी खेत से निकाल देते हैं और टोकने पर विवाद करते हैं। ये कुछ भी करते रहें लेकिन इनके भय से कोई बोलने को तैयार नहीं हैं।
कथन
– पुलिस फोर्स भेजकर कैंथरी, बावरखेड़ा, तोरखेड़ा सहित आसपास गांव व उससे सटे बीहड़ में सर्चिंग करवाते हैं।
हंसराज सिंह, एडीशनल एसपी, मुरैना

Home / Morena / राजस्थान के बदमाश और रेत माफिया का गठबंधन!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो