scriptCoronaVirus : मुरैना में पति-पत्नी मिले कोरोना पॉजिटिव,प्रदेश में 107 हुई संक्रमण की संख्या | corona virus infection two positive cases in morena today | Patrika News
मोरेना

CoronaVirus : मुरैना में पति-पत्नी मिले कोरोना पॉजिटिव,प्रदेश में 107 हुई संक्रमण की संख्या

चंबल संभाग में तेजी के साथ फैल रहा है कोरोना वायरस

मोरेनाApr 02, 2020 / 07:59 pm

monu sahu

corona virus infection two positive cases in morena today

CoronaVirus : मुरैना में दंपती मिले कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में 107 हुई संक्रमण की संख्या

मुरैना। देश में तेजी के साथ फैल रहे कोरोना वायरस का कहर अब मध्यप्रदेश में भी काफी तेजी के साथ देखा जा रहा है। चंबल के मुरैना जिले में दो नए केस गुरुवार की शाम को सामने आए है। जिससे मुरैना में दहशत मच गई है। वहीं अब प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या 107 पर पहुंच गई है। मुरैना में गुरुवार की शाम को दुबई से लौटे पति-पत्नी दोनो ही कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इससे पहले मुरैना जिला चिकित्सालय से भेजे गये 32 सेंपलों में से दो पॉजीटिव, चार निगेटिव और 26 की रिपोर्ट आना शेष। जो दंपती कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
उनमें पति 17 मार्च को दुबई से वापस अपने घर आया था। जिसे 31 मार्च को आरएमओ की सर्तकता से पति-पत्नी का परीक्षण कर अस्पताल में आईसोलेट किया था। बताया जा रहा है कि दोनों के 22 रिश्तेदार परिजनों को भी इंस्टीट्यूशन कोरेनटाइन में दाखिल किया गया है। वहीं जैसे ही यह दोनों कोरोना पॉजिटिव मिले वैसे ही प्रशासन ने पूरे मोहल्ला को शील्ड कर दिया। साथ ही इस्वास्थ्य विभाग का अमला व प्रशासन आगे की तैयारी मे ंजुट गया है।
कनापुर गांव में चार लोगों का लिया सैंपल, किया होम आइसोलेट
इंदौर में सबसे अधिक मरीज
यहां बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते देश भर में 21 दिन (14 अप्रैल तक) का लॉकडाऊन किया गया है। प्रदेश के इंदौर,जबलपुर,भोपाल और ग्वालियर में मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश में 107 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए है। जिसमें इंदौर में 75, जबलपुर के आठ, उज्जैन के छह, भोपाल के चार और शिवपुरी और ग्वालियर के 2-2 मरीज और खरगोन के एक मरीज में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है ।राज्य में इस महामारी से संक्रमित होने के बाद इलाज के दौरान दम तोड़ने वाले आठ मरीजों में इंदौर के पांच, उज्जैन के दो और खरगोन का एक मरीज शामिल हैं।वहीं कोरोना को लेकर लोगों में दहशत देखी जा रही है।
corona virus infection two positive cases in morena today
मुरैना-02 अप्रैल 2020 तक
थर्मोस्क्रीनिंग- 48808
होम आइसोलेट- 24404
संदिग्ध मरीज- 32
क्वारंटाइन वार्ड में- 22
सैंपल भेजे- 32
रिपोर्ट प्राप्त- 07
पॉजीटिव केस- 02
निगेटिव रिपोर्ट- 05
02 अप्रैल को होम क्वारंटइान-1005
नोट- 2 पॉजीटिव केस नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 47 के निवासी हैं। पूरे वार्ड को बेरीकेडिंग कर आइसोलेट कर दिया गया है।

Home / Morena / CoronaVirus : मुरैना में पति-पत्नी मिले कोरोना पॉजिटिव,प्रदेश में 107 हुई संक्रमण की संख्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो