BREAKING NEWS: रेत माफिया ने डिप्टी रेंजर को कुचला, मौके पर हुई मौत बेखौफ रेत खनन वाले

BREAKING NEWS: रेत माफिया ने डिप्टी रेंजर को कुचला, मौके पर हुई मौत बेखौफ रेत खनन वाले

Gaurav Sen | Publish: Sep, 07 2018 01:22:17 PM (IST) | Updated: Sep, 07 2018 01:24:31 PM (IST) Morena, Madhya Pradesh, India

BREAKING NEWS: रेत माफिया ने डिप्टी रेंजर को कुचला, मौके पर हुई मौत बेखौफ रेत खनन वाले

मुरैना। मध्य प्रदेश में खनन माफिया का आतंक थमता नहीं दिख रहा है।माफिया बेखौफ होकर चंबल में घूम रहे है। एक बार फिर मुरैना जिले में खनन माफिया की करतूत उजागर हुई है। यहां रेत का अवैध परिवहन कर रहे ट्रैक्टर ने डिप्टी रेंजर को कुचल दिया औऱ फरार हो गए। घटना के बाद अधिकारी डिप्टी रेंजर को लेकर अस्पताल पहुंचे और वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरु कर दी है।

घटना सिविल लाइन थाना इलाके के नेशनल हाईवे वनचौकी के पास की है। बताया जा रहा है कि सूबेदार सिंह कुशवाहा मुरैना वन मंडल में पदस्थ था। घटना वन चौकी से कुछ ही दूरी पर हुई है, लेकिन जब तक कोई अधिकारी पहुंचता माफिया फरार हो चुके थे।बता दे कि पहले भी माफिया कई पत्रकार और अधिकारियों की जान ले चुके है, लेकिन आजतक उन पर कोई कार्रवाई नही की गई है और वे बेलगाम होकर प्रदेशभर में आतंक फैला रहे है।

नहीं रूक रहा रेत उत्खनन

अवैध रेत उत्खनन ग्वायिर चंबल संभाग की सबसे बड़ी समस्या बना हुआ है। पुलिस की मिलीभगत से रेत खनन का बड़ा खेल पूरे संभाग में चल रहा है। 100 -100 रूपये की रिश्वत लेकर अवैध रेत से भरी ट्रॉलियों को पुलिस प्रशासन जाने देता है। कई बार पुलिस के डर से ट्रैक्टर चालक तेज गति में भागने की कोशिश करने के दौरान लोगों को कुचल देते हैं। दो साल पहले डबरा में अवैध रेत के ट्रैक्टर ने एक 5 साल की बच्ची को टक्कर मार दी थी।

इस हादसे में बच्ची का पैर कटकर अलग हो गया था। वहीं तकरीबन 2 महिने पहले एक अखबार वेंडर जिसकी उम्र महज 14 साल थी उसे रेत के ट्रैक्टर ने कुचल दिया था जिसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। इस प्रकार के कई हादसे पूरे अंचल में हर रोज सुनने को मिल जाते हैं। लेकिन चंबल आईजी, शहरों के एसपी और पूरा पुलिस प्रशासन मिलकर भी इन लोगों को नहीं रोक पा रहा है। वहीं रेत उत्खनन करने वाले लोग बेधडक़ रेत निकाल रहे हैं और उनके रास्त में आने वाले सभी लोगों को कुचल कर अपना काम कर रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned