scriptDue to the terror of the goons, the priest family vacated the village | गुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने किया गांव खाली | Patrika News

गुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने किया गांव खाली

- मंदिर की जमीन छीनी और की मारपीट, पुलिस ने नहीं की सुनवाई

मोरेना

Published: October 26, 2021 09:57:00 pm


मुरैना. सुमावली थाना क्षेत्र के कोक सिंह का पुरा मौजा टिकटौली गुर्जर में गुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने गांव खाली कर दिया और पलायन करके जिला मुख्यालय पर आ गए। गांव पूरा गुर्जर बाहुल्य है इसलिए वह आए दिन पुजारी परिवार के साथ मारपीट व प्रताडि़त करने जैसी घटना करते रहते हैं लेकिन पुलिस सुनवाई नहीं करती। सोमवार को भी पुजारी की बेटियों की मारपीट की गई और उसको धमकाया। पुजारी ने पुलिस अधिकारियों को फोन किए लेकिन कहीं से कोई न्याय नहीं मिला तो वह अपना ग्रहस्थी का सामान पैक करके गंाव खाली कर पलायन करके मुरैना आ गया।
जानकारी के अनुसार कोक ङ्क्षसह का पुरा में प्राचीन रामजानकी मंदिर है। उस मंदिर से चार पांच बीघा जमीन जुड़ी है। महेश शर्मा उस मंदिर के पुश्तैनी पुजारी हैं। इससे पूर्व इनके पूर्वज पूजा करते रहे हैं। उस जमीन पर गांव के कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया। जब पुजारी ने विरोध किया तो दो महीने पूर्व उसकी मारपीट कर दी। उस समय पुलिस ने एफआइआर न करते हुए एनसीआर काट दी। पुजारी का परिवार पिछले लंबे समय से प्रताडि़त है, वह कई बार थाने गया लेकिन पुलिस ने मामले को बजनदारी से नहीं लिया। सोमवार को दबंगों ने पुजारी की दो बच्चियों की मारपीट की और पूरे परिवार को धमकाया। पुजारी ने पुलिस अधिकारियों को फोन भी किया लेकिन किसी ने उसकी सुनवाई नहीं की। मंगलवार को दिन भर उसने इंतजार किया कि पुलिस उसके यहां पहुंचकर न्याय दिलाए लेकिन जब उसको मदद की आस टूट गई तो वह मंगलवार की शाम अपनी ग्रहस्थी का सामान पैक करके गांव खाली कर आया।
कहीं भी रहकर मजदूरी करेंगे परंतु बेइज्जती बर्दाश्त नहीं..........
पुजारी महेश शर्मा ने बताया कि गांव में दबंगों का इतना आतंक हैं। पहले मंदिर की जमीन छीन ली। अब विरोध किया तो बच्चियां की मारपीट कर बेइज्जती कर दी। पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही, इसलिए गांव खाली कर आए। अब मैं परिवार को लेकर धौलपुर जा रहा हूं, वहां मेहनत मजदूरी करके बच्चों का पेट पालेंगे।
बैरियर पर धमकाने आए गुंडे........
पीडि़त परिवार धौलपुर जाने के लिए बैरियर पर बस के इंतजार में बैठा था, उस समय कुछ गुंडे आ गए और वहां धमकाने लगे। सिविल लाइन थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन गुंडों से कुछ न कहते हुए वापस चली गई। और गुंडा तत्व खुलेआम सडक़ पर खड़े होकर शराब पीता रहे। बैरियर पर थाने के बगल से सडक़ पर शराब की बोतल खुल रहीं थीं और पुलिस वहीं पर थी फिर पुलिस का गुंडों में कोई खौफ नहीं था।
पुलिस अधिकारियों को पता चला तो ले गए कार्रवाई के लिए थाने .........
पुजारी महेश शर्मा का परिवार बैरियर पर धौलपुर जाने के लिए बैठा था। तब तक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी मिल गई उन्होंने सिविल लाइन थाने से एसआइ सपना और एएसआइ कमलेश कुमार को पुलिस फोर्स के साथ परिवार से बात करने को भेजा। उसके बाद उनको कार्रवाई के लिए थाने ले जाया गया।
कथन
- पुलिस गाड़ी से पुजारी परिवार को थाने ले जाया जा रहा है। जो भी लोग हैं, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। पहले भी मारपीट की शिकायत आई थी, उसमें एनसीआर काटी गई, हमने फोर्स भी भेजा था लेकिन पुजारी बोलने को तैयार नहीं था।
दीपाली चंदोरिया, एसडीओपी, बानमोर
गुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने किया गांव खाली
गुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने किया गांव खाली

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

बेटी का जुल्म-बुजुर्ग ने जेब से निकालकर बताई दाढ़ी और नाखून, छलक उठे गम के आंसूयहां PWD का बड़ा कारनामा, पेयजल पाइप लाइन के ऊपर ही बना रहे ड्रेनेज सिस्टम, गुस्साए विधायक ने की सीएम से शिकायतमोदी की लीडरशिप से वैक्सीन का रिकार्ड बनाया भारत ने: पूनियाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: जानें बीजेपी में भगदड़ का पूर्वांचल की सियासत पर क्या होगा असरसीएम और यूडीएच मंत्री के जिलों में पार्षदों का मनोनयन, जयपुर को अब भी इंतजारमंगल ग्रह 42 दिन तक धनु राशि में करेगा गोचर, 7 राशि वालों का चमकाएगा करियरUP Elections : अखिलेश का मुकाबला करने के लिए बीजेपी ने 'हिंदू पहले' की नीति अपनाईभाजपा की सूची जारी होने के बाद प्रत्याशी के विरोध में पूर्वांचलियों का हंगामा, झड़प के बाद आधा दर्जन हिरासत में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.