scriptगुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने किया गांव खाली | Due to the terror of the goons, the priest family vacated the village | Patrika News

गुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने किया गांव खाली

locationमोरेनाPublished: Oct 26, 2021 09:57:00 pm

Submitted by:

Ashok Sharma

– मंदिर की जमीन छीनी और की मारपीट, पुलिस ने नहीं की सुनवाई

गुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने किया गांव खाली

गुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने किया गांव खाली


मुरैना. सुमावली थाना क्षेत्र के कोक सिंह का पुरा मौजा टिकटौली गुर्जर में गुंडों के आतंक से पुजारी परिवार ने गांव खाली कर दिया और पलायन करके जिला मुख्यालय पर आ गए। गांव पूरा गुर्जर बाहुल्य है इसलिए वह आए दिन पुजारी परिवार के साथ मारपीट व प्रताडि़त करने जैसी घटना करते रहते हैं लेकिन पुलिस सुनवाई नहीं करती। सोमवार को भी पुजारी की बेटियों की मारपीट की गई और उसको धमकाया। पुजारी ने पुलिस अधिकारियों को फोन किए लेकिन कहीं से कोई न्याय नहीं मिला तो वह अपना ग्रहस्थी का सामान पैक करके गंाव खाली कर पलायन करके मुरैना आ गया।
जानकारी के अनुसार कोक ङ्क्षसह का पुरा में प्राचीन रामजानकी मंदिर है। उस मंदिर से चार पांच बीघा जमीन जुड़ी है। महेश शर्मा उस मंदिर के पुश्तैनी पुजारी हैं। इससे पूर्व इनके पूर्वज पूजा करते रहे हैं। उस जमीन पर गांव के कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया। जब पुजारी ने विरोध किया तो दो महीने पूर्व उसकी मारपीट कर दी। उस समय पुलिस ने एफआइआर न करते हुए एनसीआर काट दी। पुजारी का परिवार पिछले लंबे समय से प्रताडि़त है, वह कई बार थाने गया लेकिन पुलिस ने मामले को बजनदारी से नहीं लिया। सोमवार को दबंगों ने पुजारी की दो बच्चियों की मारपीट की और पूरे परिवार को धमकाया। पुजारी ने पुलिस अधिकारियों को फोन भी किया लेकिन किसी ने उसकी सुनवाई नहीं की। मंगलवार को दिन भर उसने इंतजार किया कि पुलिस उसके यहां पहुंचकर न्याय दिलाए लेकिन जब उसको मदद की आस टूट गई तो वह मंगलवार की शाम अपनी ग्रहस्थी का सामान पैक करके गांव खाली कर आया।
कहीं भी रहकर मजदूरी करेंगे परंतु बेइज्जती बर्दाश्त नहीं……….
पुजारी महेश शर्मा ने बताया कि गांव में दबंगों का इतना आतंक हैं। पहले मंदिर की जमीन छीन ली। अब विरोध किया तो बच्चियां की मारपीट कर बेइज्जती कर दी। पुलिस कोई सुनवाई नहीं कर रही, इसलिए गांव खाली कर आए। अब मैं परिवार को लेकर धौलपुर जा रहा हूं, वहां मेहनत मजदूरी करके बच्चों का पेट पालेंगे।
बैरियर पर धमकाने आए गुंडे……..
पीडि़त परिवार धौलपुर जाने के लिए बैरियर पर बस के इंतजार में बैठा था, उस समय कुछ गुंडे आ गए और वहां धमकाने लगे। सिविल लाइन थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची लेकिन गुंडों से कुछ न कहते हुए वापस चली गई। और गुंडा तत्व खुलेआम सडक़ पर खड़े होकर शराब पीता रहे। बैरियर पर थाने के बगल से सडक़ पर शराब की बोतल खुल रहीं थीं और पुलिस वहीं पर थी फिर पुलिस का गुंडों में कोई खौफ नहीं था।
पुलिस अधिकारियों को पता चला तो ले गए कार्रवाई के लिए थाने ………
पुजारी महेश शर्मा का परिवार बैरियर पर धौलपुर जाने के लिए बैठा था। तब तक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी मिल गई उन्होंने सिविल लाइन थाने से एसआइ सपना और एएसआइ कमलेश कुमार को पुलिस फोर्स के साथ परिवार से बात करने को भेजा। उसके बाद उनको कार्रवाई के लिए थाने ले जाया गया।
कथन
– पुलिस गाड़ी से पुजारी परिवार को थाने ले जाया जा रहा है। जो भी लोग हैं, उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। पहले भी मारपीट की शिकायत आई थी, उसमें एनसीआर काटी गई, हमने फोर्स भी भेजा था लेकिन पुजारी बोलने को तैयार नहीं था।
दीपाली चंदोरिया, एसडीओपी, बानमोर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो