scriptपरीक्षा सेक्शन में लगी आग,जांच कराई जाएगी | Fire in examination section | Patrika News
मोरेना

परीक्षा सेक्शन में लगी आग,जांच कराई जाएगी

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के परीक्षा एवं लेखा सेक्शन में बुधवार-गुरुवार की रात को आग लग गई

मोरेनाJan 18, 2019 / 02:52 pm

Ravindra Kushwah

fire-in-examination-section

आग से खाक हुआ अभिलेख।

मुरैना। जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के परीक्षा एवं लेखा सेक्शन में बुधवार-गुरुवार की रात को आग लग गई। आग कैसे लगी इसकी जानकारी किसी को नहीं है। रात को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कोई चौकीदार भी नहीं था। सुबह जब कर्मचारी कार्यालय पहुंचे तब अभिलेख सुलगता हुआ मिला। इसके बाद पानी डालकर आग को शांत किया गया।

अधिकारियों ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि उसमें कोई जरूरी अभिलेख जला है या नहीं। लेकिन सूत्रों का कहना है कि इसमें परीक्षा संबंधी अनियमितताओं के अभिलेख के अलावा लेखा विभाग से संबंधित गड़बडिय़ों के अभलेख को भी जलाने का प्रयास जान-बूझकर किया गया है।
हालांकि यह जांच का विषय है कि इसमें किसकी और कितनी शरारत है। सूत्रों की मानें तो इस आग के बहाने ने गड़बडिय़ों वाले अभिलेख को वहां से प्रायोजित तरीके से हटा दिया जाएगा। इसमें पूर्व में यहां रह चुके कुछ अधिकारियों के चहेते कर्मचारियों की भी चाल हो सकती है। फिलहाल जिला शिक्षा अधिकारी आरजे सत्यार्थी का कहना है कि आग से खास नुकसान नहीं हुआ है।
लोकल परीक्षाओं से संबंधित अभिलेख जला है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि लेखा विभाग का अभिलेख भी इसमें प्रभावित हुआ है। असलियत जांच के बाद ही सामने आ सकती है।

Home / Morena / परीक्षा सेक्शन में लगी आग,जांच कराई जाएगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो