scriptघुसगंवा में दो घरों से लाखों की चोरी | Lakhs stolen from two houses in Ghusganwa | Patrika News
मोरेना

घुसगंवा में दो घरों से लाखों की चोरी

– खेत में पड़ा मिला एक सूटकेश, तीसरे घर में भी चोरी का प्रयास

मोरेनाOct 09, 2021 / 05:40 pm

Ashok Sharma

घुसगंवा में दो घरों से लाखों की चोरी

घुसगंवा में दो घरों से लाखों की चोरी


मुरैना. दिमनी थाना क्षेत्र के घुसगवां में अज्ञात चोर दो घरों से लाखों रुपए का सामान समेट ले गए। तीसरे घर में चोरी का प्रयास किया, तब तक परिवार का वृद्ध मुुखिया जाग गया और टोकने पर चोर भाग गए। अज्ञात चोर एक सूटकेश को उठाकर खेत में ले गए, वहां पर उसका ताला तोडक़र उसमें रखा सामान निकाल लिया और सूटकेश को वहीं पर छोड़ गए।
जानकारी के अनुसार घुसगवां गांव में अतुल सिंह उर्फ पप्पू तोमर अपने घर के बाहर और मां अंदर एक कमरे में सो रही थी। चोर पड़ोस में पड़ोसी के मकान से होकर छत के रास्ते से पप्पू के मकान के अंदर प्रवेश कर गए। यहां जितने भी कमरे में ताले लगे थे, सभी ताले तोड़ दिए। एक कमरे में रखी अलमारी व बक्सा के ताले तोड़े और एक सूटकेश को उठाकर खेतों में ले गए, वहीं पर खोला और उसमें रखे सामान को निकालकर ले गए। अलमारी में रखा सोने का मंगलसूत्र डेढ़ तोला वजनी, चार अंगूठी एक तोला, चांदी की पायल २५० ग्राम, करधनी ३०० ग्राम, १८ चांदी के सिक्का, चार जोड़ी तोडिय़ा, छह जोड़ी बिछिया और २५ हजार रुपए समेटकर ले गए। रात साढ़े तीन बजे पप्पू की मांग जागी तो उनको सभी कमरों के किबाड़ खुले और उनमें लाइट जलती मिली, उसको देखकर वह जोर से चींखने लगी, तभी पप्पू तोमर बाहर से भाग कर अंदर पहुंचा तो देखा कि घर के अंदर रखी अलमारी, बक्सा के ताले टूटे पड़े हैं और सामान बिखरा पड़ा है। उसमें रखे माल को चोर समेट ले जा चुके थे। गांव के ही ब्रज किशोर शर्मा के यहां अज्ञात चोर सोने का नाक का फूल, दो जोड़ी तोडिय़ा, एक सिक्का ले गए। वहीं पप्पू तोमर के पड़ोस में रहने वाले राजन तोमर के घर का जंगला काटकर चोरों ने अंदर प्रवेश किया। वहां राजन के चाचा जिस कमरे में सो रहे थे, उसकी बाहर से जैसे ही चोरों ने कुंडी लगाई, वह चिल्लाने लगे कि कौन हैं, इसी के चलते चोर डर गया और वहां से भाग गए। पीडि़त पक्ष ने दिमनी पुलिस को सूचना कर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
ऐसे बचा नवविवाहिता का जेवर ……….
घुसगवां के ब्रज किशोर शर्मा की लडक़ी तनु का इसी साल विवाह हुआ था। अभी तीन दिन पहले ही तनु अपनी ससुराल से मायके पिता के घर आई थी। तनु के पर्स में करीब पांच से सात हजार तक रुपए, उसका पूरा जेवर रखा था। लेकिन तनु ने वह पर्स अंदर कमरे में न रखते हुए आंगन में चौड़े में टांग दिया था। इसलिए उसका जेवर व नगदी बच गई। अन्यथा बड़ी चोरी हो जाती। बताया जा रहा है कि तनु अपनी सास से पूरा जेवर लेकर आई थी, अगर वह पर्स अंदर रख देती तो चोर पूरा जेवर साफ कर देते।

Home / Morena / घुसगंवा में दो घरों से लाखों की चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो