scriptखदान और वन चौकी पर की माफिया ने फायरिंग, बम फोड़े | Mafia fired at mine and forest post, exploded bombs | Patrika News
मोरेना

खदान और वन चौकी पर की माफिया ने फायरिंग, बम फोड़े

– जेसीबी व अन्य मशीनरी लेकर भागा माफिया

मोरेनाJan 11, 2022 / 09:45 pm

Ashok Sharma

खदान और वन चौकी पर की माफिया ने फायरिंग, बम फोड़े

खदान और वन चौकी पर की माफिया ने फायरिंग, बम फोड़े


मुरैना. बानमोर थाना क्षेत्र के पहाड़ी गांव के नजदीक स्थित पत्थर खदान पर रात को अवैध उत्खनन की सूचना मिलने पर वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा। वहां देखा कि जेसीबी से अवैध उत्खनन हो रहा था। माफिया ने अमले पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और जेसीबी सहित वाहनों को लेकर भाग गए। वहीं वन विभाग ने मुकाबला करते हुए जेसीबी के सह चालक कृष्ण कुमार कुशवाह को गिरफ्तार कर बाइक जब्त कर ली। मंगलवार की सुबह फिर से माफिया वन चौकी पहाड़ी पर पहुंचा और फायरिंग कर हाथ से बने बम फोडक़र स्टाफ को भयभीत किया। सूचना के बाद बानमोर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को आता देख माफिया वहां से भाग गया।
जिले में रेत माफिया के साथ अब पत्थर माफिया भी हावी होता जा रहा है। पिछले एक दो महीने में पत्थर खदानों पर तीन चार बार फायरिंग की वारदात हो चुकी है। सोमवार की रात को बानमोर थाना क्षेत्र के पहाड़ी गांव के पास अवैध रूप से संचालित पत्थर की खदान पर कार्रवाई करने पहुंची वन विभाग की टीम पर माफिया ने फायरिंग कर हमला बोल दिया। उत्खनन में जुटी जेसीबी और अन्य वाहन व मशीनों को खदान से निकालकर फायरिंग करते हुए भाग गए। माफिया लगातार वन विभाग की टीम पर हमला कर रहा है लेकिन जिला व संभाग स्तर पर बना टास्क फोर्स हाथ पर हाथ धरे बैठा है। सोमवार की देर रात फायरिंग के बाद भी दुस्साहसी माफिया ने वन विभाग की पहाड़ी चौकी पर मंगलवार की सुबह फायरिंग कर हाथ से बनी बम फेंककर भय पैदा किया। हमले के समय वन विभाग के अधिकारी मौके पर ही मौजूद थे उन्होंने माफिया को ललकारा भी लेकिन हाथ की बनी हुई बम फटने के बाद में वन विभाग के अधिकारियों में हडक़ंप मच गया और बानमोर पुलिस को सूचना दी गई। बानमोर थाना प्रभारी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और आरोपियों की तलाश में जुट गया है।
कथन
– सोमवार की रात को सूचना मिली कि पहाड़ी चौकी क्षेत्र में अवैध खदान पर पत्थर का उत्खनन हो रहा है। वहां हमारी टीम ने दविश दी। वहां देखा कि जेसीबी से पत्थर का अवैध उत्खनन हो रहा था। जैसे ही हमारी टीम पहुंची, तभी आरोपी ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए जेसीबी व अन्य वाहन व मशीनरी लेकर भाग गया। परंतु मौके से जेसीबी का सह चालक कृष्ण कुमार कुशवाह पकड़ा है और एक मोटरसाइकिल जब्त की है। मंगलवार की सुबह फिर से वन चौकी पर फायरिंग कर हमला बोल दिया। सूचना करने पर तुरंत बानमोर पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन तब आरोपी वहां से भाग चुके थे। बानमोर थाने में मामला दर्ज करवाया जा रहा है।
श्वेता त्रिपाठी, रेंजर, वन विभाग

Home / Morena / खदान और वन चौकी पर की माफिया ने फायरिंग, बम फोड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो