scriptजिला अस्पताल के गेट पर बांटे मास्क, लोगों में दिखा उत्साह | Masks distributed at the gate of the district hospital | Patrika News
मोरेना

जिला अस्पताल के गेट पर बांटे मास्क, लोगों में दिखा उत्साह

कोरोना के विरुद्ध जंग में पत्रिका के अभियान, मास्क दान, में शनिवार को समाजसेवियों ने जिला अस्पताल आने वाले मरीजों और उनके सहयोगियों को मास्क वितरित किए।

मोरेनाMar 27, 2021 / 09:53 pm

Ravindra Kushwah

पत्रिका अभियान-मास्क दान

मरीजों व अटैंडर को मास्क बांटते समाजसेवी।

मुरैना. लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय और मास्क की अनिवार्यता के बारे में विस्तार से बताया गया। जैसे ही मास्क वितरण शुरू हुआ वहां लोगों की भीड़ बढ़ गई। जिला अस्पताल आने-जाने वाले बहुत से लोग बिना मास्क के घूम रहे थे, इसलिए जैसे ही मास्क वितरण शुरू हुआ लोग आगे आकर मास्क लेने लगे।
समाजसेवी डॉ. जनक सिंह कुशवाह के साथ एडवोकेट दुष्यंत श्रीवास्तव व रामअख्त्यार गुर्जर ने मास्क वितरण करते हुए लोगों को समझाया कि कोरोना संक्रमण की गति फिर से बढऩे लगी है। ऐसे में सावधानी ही बचाव का सबसे बेहतर और आसान तरीका है। इसके लिए मास्क लगाए बिना घर से बाहर न निकलें और कहीं भी आने-जाने के बाद सेनेटाइजेशन करना न भूलें। इसके साथ ही सामाजिक दूरी के नियम का भी पालन करें। डॉ. जनक सिंह कुशवाह ने कहा कि केंद्र सरकार और हमारे महान वैज्ञानिकों के प्रयासों से कोरोना के विरुद्ध वैक्सीन जल्द बाजार में आ गई है, लेकिन टीकाकरण पूरा होने तक एहतियात ही बेहतर उपाय है। डॉ. कुशवाह ने कहा कि टीकाकरण होने के बावजूद एंटी बॉडी बनने में 28 से 42 दिन का समय लगता है, इसलिए सावधानी का पालन करना जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो