scriptवृद्ध ने बरगद, युवक ने बबूल और किशोरी ने नींम के पेड़ पर लगाई फांसी | Old man hangs banyan, young man Acacia and teenager hangs on Neem tree | Patrika News
मोरेना

वृद्ध ने बरगद, युवक ने बबूल और किशोरी ने नींम के पेड़ पर लगाई फांसी

– जिले के सिटी कोतवाली, कैलारस और पोरसा थाना क्षेत्र में हुई घटनाएं

मोरेनाMay 27, 2020 / 08:51 pm

Ashok Sharma

वृद्ध ने बरगद, युवक ने बबूल और किशोरी ने नींम के पेड़ पर लगाई फांसी

वृद्ध ने बरगद, युवक ने बबूल और किशोरी ने नींम के पेड़ पर लगाई फांसी


मुरैना. जिले में दो दिन में तीन आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। बुधवार को सिटी कोतवाली अंतर्गत चंबल कॉलोनी पार्क में स्थित बरगद पेड़ से रस्सी से फांसी का फंदा बनाकर एक वृद्ध ने आत्महत्या कर ली। वहीं कैलारस के क्वारी विलगांव में एक युवक ने बबूल के पेड़ पर साफी से फांसी लगाकर और पोरसा के नाहर पुरा में मंगलवार को दोपहर में किशोरी ने नींम के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। तीनों ही मामले में पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव नीचे उतरवाए और मामले में पड़ताल शुरू कर दी है।
जिंदगी से परेशान होकर कर रहा हूं खुदकुशी
सिटी कोतवाली क्षेत्रातंर्गत चंबल कॉलोनी पार्क में बरगद के पेड़ पर ललिताशरण पलिया ५५ साल निवासी जौरा खुर्द ने रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह सुबह नौ बजे घर से निकले और दुकान से नई रस्सी लेकर पार्क में पहुंचे। इनकी जेब में दवा का पर्चा रखा, उसके पीछे इन्होंने लिखा है कि मैं जिंदगी से परेशान होकर खुदकुशी कर रहा हूं। मेरी पत्नी रामकली मुझे छोडक़र धौलपुर चली गई, वहीं पर नौकरी कर रही है। बेटा मोहित भी यहां नहीं आता वह ग्वालियर में नौकरी करता है। मृतक के बहनोई कमलेश शर्मा निवासी जतवार का पुरा हाल जौरा खुर्द ने बताया कि ललिताशरण की पत्नी ३० पहले जब बच्चा पेट में था तभी छोडक़र चली गई और लौटकर नहीं आई। तब से हमारे साथ ही रह रहे थे। सुसाइट नोट पर पत्नी व बेटा का मोबाइल नंबर भी लिखा था, पुलिस ने उनको फोन लगाया तो उन्होंने मना कर दिया कि हम नहीं आएंगे, हमारा कोई संबंध नहीं हैं, हम तो ३० साल से अलग रह रहे हैं।
पत्नी से विवाद के बाद खेत पर लगाई फांसी
कैलारस थाने के टीकैतगढ़ी कंचनपुरा के हार में सुबह अनार सिंह (३०) पुत्र फैलूराम जाटव का नींम के पेड़ से लटका मिला। उसके भाई बड़े भाई मेघ सिंह जाटव का कहना हैं कि सुबह चार बजे धान के खेत में पानी चल रहा था उसे देखने गया था। वह सुबह लौटकर नहीं आया तो वहां पहुंच कर देखा, वह खेत पर नहीं था। वहां से कुछ दूरी पर बच्चू धाकड़ के खेत पर बबूल के पेड़ से फांसी पर लटका मिला। बड़े भाई का कहना हैं ऐसी कोई बात नहीं हुई जिससे फांसी जैसा कदम उठाया। जबकि पुलिस का कहना हैं कि पत्नी से हल्का विवाद हुआ था इसी बात पर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही कैलारस थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की लाश को पेड़ से उतारकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैलारस पीएम हाउस भेजा गया। वहां पीएम के बाद शव को परिजन को सौंप दिया और भाई मेघ सिंह की रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।
किशोरी ने नींम के पेड़ से दुपट्टे का फंदा बनाकर लगाई फांसी
पोरसा के नाहरपुरा गांव में राखी (१५) पुत्री जोगेंद्र सिंह ने मंगलवार की दोपहर 2:30 बजे घर के पीछे लगे नीम के पेड़ पर दुपट्टे से फंदा बनाया और गले में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना मिलने पर पोरसा पुलिस मौके पर पहुंची। पंचनामा तैयार किया उसके बाद शव का पोरसा अस्पताल में पीएम करा कर डेड बॉडी परिजनों को सौंप दी गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। पिता ने बताया कि हम तो पोरसा मकान पर थे। दोनों बहन अकेली गांव में थीं। बड़ी बहन की २९ जून को शादी है। काम को लेकर दोनों बहनों के बीच कहासुनी हो गई इसीबात पर छोटी राखी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Home / Morena / वृद्ध ने बरगद, युवक ने बबूल और किशोरी ने नींम के पेड़ पर लगाई फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो